T20 World Cup: आशीष नेहरा ने चुनी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कोई चौंकाने वाला नाम नहीं

T20 World Cup: एक चैनल से बातचीत में नेहरा ने विश्व कप टीम में पारी की शुरुआत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है. उन्होंने कहा कि जहां तक टी20 विश्व कप की बात है, तो हमें अभी खासा लंबा सफर तय करना है. मेरा मानना है कि अगले छह मैचों में आपको केएल राहुल से काफी कुछ देखने को मिलेगा.

T20 World Cup: आशीष नेहरा ने चुनी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कोई चौंकाने वाला नाम नहीं

पूर्व पेसर आशीष नेहरा

नई दिल्ली:

अब जबकि अगले हफ्ते ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन होने जा रहा है, तो उससे पहले अब पूर्व दिग्गजों ने भी मेगा इवेंट के लिए अपनी-अपनी टीम का चयन करना शुरू कर दिया है. और इसी कड़ी में पिछले दिनों गुजरात लायंस को खिताब जिताने वाले आशीष नेहरा ने भी विश्व कप के लिए अपनी भारतीय टीम का चयन किया है. टीम चयन से पहले सभी के मन में कई खिलाड़ियों को लेकर सवाल कौंध रहे हैं, तो नेहरा ने इन सवालों का जवाब देने की कोशिश की है. और जो 15 सदस्यीय टीम नेहरा ने चुनी है, वह बिल्कुल भी चौंकाने वाली नहीं है. 

SPECIAL STORIES:  

Virat Kohli का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक: इतना खराब भी नहीं रहा तीन साल के सूखे का सफ़र


 कोहली के बल्ले से निकला पहला टी20 शतक, तो झूम उठा सोशल मीडिया

आसिफ अली को मिल सकती है यह सख्त सजा, कभी भी आईसीसी कर सकती है ऐलान

एक चैनल से बातचीत में नेहरा ने विश्व कप टीम में पारी की शुरुआत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है. उन्होंने कहा कि जहां तक टी20 विश्व कप की बात है, तो हमें अभी खासा लंबा सफर तय करना है. मेरा मानना है कि अगले छह मैचों में आपको केएल राहुल से काफी कुछ देखने को मिलेगा.  नेहरा के अगले दो बल्लेबाज रोहित और विराट कोहली हैं. 

नेहरा ने कहा कि विश्व कप की मेरी इलेवन में सूर्यकुमार यादव पक्के तौर पर हैं. और इसके बाद ऋषभ पंत का नंबर  आता है. आप नंबर चार और पांच को आपस में बदल भी सकते हो. इसके बाद नेहरा ने क्रमश: हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को चुना है. हालांकि, जडेजा तो विश्व कप से बाहर हो चुके है. वैसे जहां अश्विन का चयन होना मुश्किल लग रहा है, लेकिन नेहरा ने इस ऑफ स्पिनर को अपनी विश्व कप टीम में रखा है. नेहरा द्वारा चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दि पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर

आशीष नेहरा पहले ऐसे भारतीय पूर्व क्रिकेट हैं, जिनकी विश्व कप के लिए टीम सामने आयी है. और जैसे-जैसे एक-एक दिन और गुजरेगा, किसी न किसी दिग्गज की टीम सामने आती रहेगी. देखते हैं कि किस दिग्गज की टीम सेलेक्टरों की टीम से मेल खाती है. 

यह भी पढ़ें:

पहले टी20 शतक के साथ ही विराट कोहली ने बना दिए ये 8 बड़े रिकॉर्ड

'तो क्या मैं खुद बाहर बैठ जाऊं' विराट के ओपनिंग करने के सवाल पर बोले के एल राहुल

'आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com