PAK vs AFG Asia Cup Super-4: आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

Asia Cup 2022 के सुपर- 4 राउंड के मैच के दौरान पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के फरीद अहमद के बीच मैच के दौरान लड़ाई हुई, जिसमे बीच -बचाव में अंपायर तक को आना पड़ा. आईसीसी ने इस मामले में अब सज़ा सुनाई है.

PAK vs AFG Asia Cup Super-4: आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

Asif Ali

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 के सुपर- 4 राउंड के मैच के दौरान पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान (PAK vs AFG) के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर ज़बरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. इतना ही नहीं मैदान पर खिलाड़ी और मैदान के बाहर व स्टैंड्स में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस भी आपस में भिड़ गए. आखिरकार इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 2 विकेट से जीत दर्ज की. पाकिस्तान के आसिफ अली (Asif Ali) और अफगानिस्तान के फरीद अहमद (Fareed Ahmad) के बीच मैच के दौरान लड़ाई हुई, जिसमे बीच -बचाव में अंपायर तक को आना पड़ा. अब इसी मामले में आईसीसी (ICC) ने दोनों खिलाड़ियों पर कार्यवाई की है और दोनों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

क्या था पूरा मामला
दरअसल सुपर -4 राउंड में पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया, अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 129 रन बनाए. 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाने लगी. ये घटना पाकिस्तान की पारी के 19 वें ओवर की है, जब आसिफ अली ने अफगान बॉलर फरीद अहमद की चौथी बॉल पर छक्का जमा दिया. यहां से अब पाकिस्तान को 8 बॉल में 12 रनों की ज़रूरत थी, और पूरा दारोमदार आसिफ अली पर ही था क्योंकि उनके बाद कोई भी स्पेशल बल्लेबाज़ टीम के पास नहीं बचा था. ऐसे में उन्होंने अगली गेंद पर भी बड़ा हिट लगाने की कोशिश की लेकिन कैच आउट हो गए, इसी बीच फरीद अहमद विकेट का जश्न मनाने आसिफ अली के करीब जा पहुंचे, आसिफ अली को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने फरीद अहमद को मरने के लिए बल्ला तक उठा लिया. इसी बीच अंपायर और बाकी खिलाड़ियों ने आकर मामले को शांत किया. दोनों ही खिलाड़ी इस दौरान इतने एग्रेसिव हो गए थे कि डगआउट में बैठे आसिफ अली तक मैदान में आ पहुंचे. आखिर में नसीम शाह के आखिरी ओवर में लगाए 2 छक्कों का बदौलत पाकिस्तान ने ये मैच 1 विकेट से जीत लिया.

आईसीसी ने दी ये सज़ा
आईसीसी ने आसिफ अली और फरीद अहमद को आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया है. आसिफ ने जहां आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया है. यह धारा इंटरनेशनल मैचों के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित घटनाओं पर आधारित है. जबकि फरीद को धारा 2.1.12 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है, जिसके तहत खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क (छूना या धक्का-मुक्की) करना अपराध है. एशिया कप 2022 के फाइनल में अब पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें 11 सितंबर को आमने-सामने होंगी.


PAK vs AFG Asia Cup Super-4: आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

71 वें शतक के बाद छलका कोहली का दर्द, बड़ी पारी खेलने पर भी कहा गया था 'फेलियर'

सोशल मीडिया पर Virat Kohli के शतक की धूम, फैंस के सेलिब्रेशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com