विज्ञापन

T20 World Cup: "कई बार पाकिस्तान को..." मिसबाह ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो विश्व कप में होगा बड़ा खतरा

Misbah-ul-Haq on Virat Kohli: मिसबाह ने कहा कि उनके देश के खिलाफ कुछ यादगार पारियां खेलने वाले विराट कोहली एक बार फिर बड़ा खतरा होंगे, हालांकि मौजूदा आईपीएल में उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हो रही है.

T20 World Cup: "कई बार पाकिस्तान को..." मिसबाह ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो विश्व कप में होगा बड़ा खतरा
Misbah-ul-Haq: मिसबाह ने बताया भारतीय खिलाड़ी का नाम जो विश्व कप में होगा बड़ा खतरा

Misbah-ul-Haq: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का मानना है कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में जब उनकी टीम का सामना भारत से होगा तो उसके लिए आगे निकलना मुश्किल होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ खेलने को लेकर उनकी टीम मानसिक रूप से पिछड़ जाती है. अमेरिका में एक जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के संभवतः सबसे बहुप्रतीक्षित लीग चरण के मैच में भारत और पाकिस्तान नौ जून को न्यूयॉर्क में भिड़ेंगे. भारत सात टी20 विश्व कप मुकाबलों में सिर्फ एक बार (2021 में) पाकिस्तान से हारा है. दोनों टीमें सात बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं और टीम इंडिया ने पांच बार जीत दर्ज की है, जबकि एक बार मैच टाई पर समाप्त हुआ है.

मिसबाह ने बुधवार को 'स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम' पर कहा,"जब विश्व कप में भारत से खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक अवरोध कहते हैं. पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह एक मजबूत गेंदबाजी क्रम और दो अच्छे स्पिनरों के साथ एक बहुत ही कुशल भारतीय टीम है." उन्होंने कहा,"भारत के पास (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) सिराज और हार्दिक (पंड्या) जैसे स्तरीय तेज गेंदबाज हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का स्तर कई गुना बढ़ गई है. मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है."

मिसबाह ने कहा कि उनके देश के खिलाफ कुछ यादगार पारियां खेलने वाले विराट कोहली एक बार फिर बड़ा खतरा होंगे, हालांकि मौजूदा आईपीएल में उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा,"कोहली एक बड़ा फैक्टर बनने जा रहे हैं. उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है. उनका मानसिक रूप से पाकिस्तान पर दबदबा है. वह बड़े मौकों से प्रेरणा लेते हैं, दबाव नहीं." मिसबाह ने कहा,"विराट कोहली का प्रभाव निश्चित रूप से होगा. वह एक शीर्ष स्तरीय क्रिकेटर है. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता. अच्छे खिलाड़ी इन आलोचनाओं से प्रेरणा लेते हैं."

बता दें, भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को खेला जाना है. इसके बाद टीम इंडिया 12 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी जो लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला भारत 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
T20 World Cup: "कई बार पाकिस्तान को..." मिसबाह ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो विश्व कप में होगा बड़ा खतरा
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com