Rishabh Pant: ऋषभ पंत पर लटकी बैन की तलवार, क्या खुद को बचा पाएंगे दिल्ली कैपिटल्स कप्तान और...

Rishabh Pant: पंत ने लगातार दो मैचों में पचासे जड़कर टी20 विश्व कप टीम चयन से पहले सेलेक्टरों को एक 'स्वीट टेंशन' दे दी है

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पर लटकी बैन की तलवार, क्या खुद को बचा पाएंगे दिल्ली कैपिटल्स कप्तान और...

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने लगातार दो अर्द्धशतक जड़कर टी20 विश्व कप के लिए दावेदारी ठोक दी है

नई दिल्ली:

Rishabh Pant: अब जबकि समय टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम चयन की दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, तो तमाम खिलाड़ी हर तरह से जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IP 2023) में सेलेक्टरों को प्रभावित करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं. और चोट से वापसी करने वाले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी इन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने पिछल दो लगातार मैचों में अर्द्धशतक जड़कर सेलेक्टरों को जरूर "स्वीट टेंशन" दे दी है. पंत ने चेन्नई के खिलाफ कुछ दिन पहले 51 रन बनाए थे, तो केकेआर के खिलाफ वीरवार को लेफ्टी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 55 रन की पारी खेली, लेकिन अब पंत को आईपीएल में नई समस्या ने घेर लिया है. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: "समय आ गया है...", हार के बाद भी कप्तान पंत ने भरी हुंकार, बताया वापसी का मास्टर प्लान

लगातार दो मैचों में लगा जुर्माना भी


जहां पंत ने पिछले दो लगातार मैचों में पचासे जड़े, तो यह उनके लिए अलग मुसीबत भी लेकर आया. चेन्नई के खिलाफ ऋषभ पर जहां 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा, तो केकेआर के खिलाफ पंत पर दो गुना 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. यह सजा स्लो-ओवर रेट के लिए मिली. साथ ही, इस मैच के लिए इंपैक्ट सहित सभी खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. और इसी के साथ ही पंत पर बैन की तलवार भी लटक गई है. 

...एक और सजा पर होगा यह हाल

जाहिर है कि अभी दिल्ली को लीग चरण में कई मैच और खेलने हैं. और अगर दिल्ली की टीम एक बार फिर से स्लो-ओवर रेट की दोषी पाई जाती है, तो इस बार न केवल पंत पर तीस लाख रुपये का जुर्माना लगेगा, बल्कि वह एक मैच के प्रतिबंधित भी कर दिए जाएंगे. उनके अलावा इंपैक्ट खिलाड़ी सहित पूरी टीम पर 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगेगा. 

आखिर क्यों हो रही है गलती?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सवाल यह है कि कैपिटल्स धीमी ओवर गति के शिकार क्यों हो रहे हैं? क्या पंत फील्डिंग सजावट में ज्यादा समय ले रहे हैं? या खिलाड़ियों के बीच कॉर्डिनेशन का स्तर सही नहीं है, या फिर मैदान के बाहर से दिग्गजों के हस्तक्षेप हो रहा है? कुल मिलाकर बात यह है कि गलती चाहे अब किसी की भी क्यों न हो, पंत को एक मैच का बैन झेलना पड़ेगा.