IND vs SA: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने

Suryakumar Yadav record: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने

Suryakumar Yadav vs MS Dhoni: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

Suryakumar Yadav record : दूसरे टी-20 में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट (IND vs SA 2nd T20I) से हरा दिया. भले ही भारतीय टीम यह मैच हार गई लेकिन भारतीय कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, भारतीय पारी के दौरान सूर्या ने 36 गेंद पर 56 रन की पारी खेली थी. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाने में सफलता हासिल की है. बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में सूर्या का यह 17वां अर्धशतक है. अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान सूर्या ने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल, साउथ अफ्रीका में  टी-20 इंटरनेशनल में अर्धशतक जमाने वाले सूर्या भारत के इकलौते कप्तान बन गए हैं. बता दें कि धोनी ने साउथ अफ्रीका में टी-20 इंटरनेशनल खेलते हुए 2007 में 45 रन की पारी खेली थी. अब कप्तान के तौर पर सूर्या साउथ अफ्रीका में T20I में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. 

इसके अलावा सूर्या ने टी-20 इंटरनेशनल में एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सूर्या ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं. सूर्य कुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2000 रन पूरा करने में कोहली की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. कोहली ने 56 पारियों में यह कमाल किया था. वहीं, सू्र्या ने भी अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 2000 रन 56 पारी में हासिल करने में सफल रहे हैं. वैसे, सूर्या ने केएल राहुल को पछाड़ दिया है. राहुल ने 58 पारी में 2000 रन बना पाने में सफल रहे थे. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम है. दोनों ने 52 पारियें में ही 2000 रन अपने करियर में पूरा कर लिए थे. 

यह भी पढ़ें: 'WATCH: रिंकू सिंह के प्रचंड "शीशा थोड़' छक्के से फैंस हुए हैरान, मीडिया बॉक्स में पैदा हुई सिरहन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, सू्र्या गेंदों के हिसाब से सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने T20I में 1164 गेंद खेलकर 2000 रन पूरा करने का कमाल कर दिखाया है. जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.