Suryakumar Yadav: आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, अपना शीर्ष स्थान किया मजबूत

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार ने शीर्ष रैंकिंग पिछले साल के अंत में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान हासिल की थी और ऐसा लगता है कि वह अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले विश्वकप तक इस स्थान पर कब्जा बनाये रखेंगे

Suryakumar Yadav: आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, अपना शीर्ष स्थान किया मजबूत

Suryakumar Yadav ICC T20 Ranking

Suryakumar Yadav T20 Ranking: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गक्बेरहा में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जड़े अर्धशतक की बदौलत आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया. सूर्यकुमार ने महज 36 गेंद में 56 बनाये जिससे उन्हें 10 रेटिंग अंक प्राप्त हुए हालांकि भारतीय टीम इस रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट से हार गयी. दायें हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav T20 Ratings) के अब कुल 865 रेटिंग अंक हो गये हैं जिससे वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (787 अंक) और दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्कराम (758 अंक) से काफी आगे हैं.

सूर्यकुमार ने शीर्ष रैंकिंग पिछले साल के अंत में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान हासिल की थी और ऐसा लगता है कि वह अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले विश्वकप तक इस स्थान पर कब्जा बनाये रखेंगे. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप शुरू होने में अब छह महीने से भी कम समय रह गया है. दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स भारत के खिलाफ 49 रन की पारी के बाद एक पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गये जबकि तिलक वर्मा (10 पायदान ऊपर 55वें स्थान पर) और रिंकू सिंह (46 पायदान ऊपर 59वें स्थान पर) को भी फायदा हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल में टी20 अंतरराष्ट्रीय में नंबर एक गेंदबाज बने रवि बिश्नोई अभी तक दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अंतिम एकादश में नहीं चुने गये हैं तो इससे अफगानिस्तान के राशिद खान का गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का रास्ता खुल गया है. दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी दो पायदान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गये. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पांच पायदान के फायदे से 32वें स्थान पर काबिज हो गये हैं.