सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टी20 विश्व कप में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार, सचिन तेंदुलकर ने कहा

Ind vs Eng: तेंदुलकर ने इंगित किया कि इन दोनों ने ही आईपीएल में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स का सामना किया था. और जिस आत्मविश्वास और सहजता के साथ दोनों ने आर्चर का सामना किया, यह उनके इंग्लिश गेंदबाजों को खेलने के तरीके में साफ दिखायी पड़ा.

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टी20 विश्व कप में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार, सचिन तेंदुलकर ने कहा

सचिन तेंदुलकर की

रायपुर:

दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अब इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और  ईशान किशन (Ishan Kishan) भारत में इस साल के आखिर में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज (Ind vs Eng) में भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करते हुए जबर्दस्त छाप छोड़ी. दोनों ने ही बहुत ही आत्मविश्वास के साथ पहले ही मैच में पचासा जड़ा. बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. दोनों ने ही आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए सेलेक्टरों को टीम में चुनने पर मजबूर किया और अब इन्हें नियमित टीम से हटाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है.

इंजमाम ने विस्तार से बताया, किस बात ने चौथे मुकाबले में भारत की जीत में अंतर पैदा किया, VIDEO

सचिन ने एक अखबार के साथ बातचीत में कहा कि दोनों खिलाड़ियों की काबिलियत को लेकर कोई सवाल ही नहीं है. दोनों का चयन का मसला अंतर चयन समिति से जुड़ा मामला है, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि आईपीएल में दुनिया के नामी गिरामी विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के बाद ये दोनों ही अब टी20 विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं.  मुंबई इंडियंस के सलाहकार के रूप में सचिन ने सूर्यकुमार और ईशान किशन दोनों को ही बहुत ही नजदीक से देखा है. और सचिन इन दोनों के इंग्लैंड के खिलाफ किए गए प्रदर्शन से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं. 

22fa0m6g

सचिन ने कहा कि ये दोनों ही बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं. मैंने सूर्यकुमार के साथ खासा समय बिताया है और वह बहुत ही शानदार दिखाई पड़ रहा है.  सचिन ने कहा कि पिछले आईपीएल सेशन से पहले जब ईशान नेट पर अभ्यास कर रहा था, तो उनके साथ कई बातें थीं, जो कोई भी देख सकता था. ईशान अपने बल्ले की डाउन स्विंग और सही और मानसिक रूप से स्थिर होने की कोशिश कर रहे थे और तब से लेकर अभी तक उसने जबर्दस्त सुधार किया है. 

नए सीजन में नए रंग में नजर आएगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, खास Video शेयर कर लॉन्च की नई जर्सी

तेंदुलकर ने इंगित किया कि इन दोनों ने ही आईपीएल में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स का सामना किया था. और जिस आत्मविश्वास और सहजता के साथ दोनों ने आर्चर का सामना किया, यह उनके इंग्लिश गेंदबाजों को खेलने के तरीके में साफ दिखायी पड़ा. सचिन बोले कि जो बात आईपीएल ने की है, वह यह है कि इसने खिलाड़ियों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका दिया है और इससे युवा खिलाड़ियों के कॉन्फिडेंस में गजब का इजाफा हुआ है. 

युवा गेंदबाज के रफ्तार से मात खा गए धोनी, बल्ला उठाते ही हो गए बोल्ड..देखें Video


इन दिनों भारतीय लीजेंड टीम के लिए खेल रहे इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा अब भारत के लिए खेलने से पहले ही खिलाड़ियों के पास दुनिया के दिग्गजों के खिलाफ खेलने का मौका रहता है. हमारे समय में यह पहली बार हुआ था, लेकिन अब जबकि दुनिया में कई लीगाों का आयोजन हो रहा है, तो यह पहली बार जैसी बात नहीं है.  लीजेंड सीरीज में लगातार दो अर्द्धशतक बनाने वाले 47 साल के सचिन ने कहा कि लंबे समय बाद खेलकर काफी सारी परेशानियां थीं. और ये बातें कमर, घुटने  सहित कई पहलुओं से जुड़ी थीं, लेकिन अच्छी बात यह है कि आप एक अच्छे उद्देश्य के लिए खेल रहे हो. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.