Ind vs Eng 5th T20I: इंजमाम ने विस्तार से बताया, किस बात ने चौथे मुकाबले में भारत की जीत में अंतर पैदा किया, VIDEO

Ind vs Eng 5th T20I: इंजमाम (Inzamam-Ul-Haq) ने कहा कि वह टीम कभी भी बड़ी नहीं बन सकती जो दो या तीन स्टार, सुपरस्टार्स या मेगास्टार्स खिलाड़ियों पर निर्भर रहती है. अगर ये सितारे परफॉर्म करते रहते हैं, तो टीम मैच या सीरीज जीत सकती है, लेकिन जब युवा खिलाड़ी फरफॉरमेंस देना शुरू करते हैं, तो यह बात टीम को आगे लेकर जाती है.

Ind vs Eng 5th T20I: इंजमाम ने विस्तार से बताया, किस बात ने चौथे मुकाबले में भारत की जीत में अंतर पैदा किया, VIDEO

इंजमाम एकदम सही बात कह रहे हैं

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा है कि वर्तमान भारतीय टीम की वापसी करने की क्षमता बहुत ही शानदार है. पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम विराट युवा खिलाड़ियों के उम्दा योगदान से हर सीरीज में बेहतरीन वापसी कर रहा है. और ऑस्ट्रेलिया दौरे से ऋषभ पंत (Rishabh Pant), वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत की वापसी में अहम भूमिका निभायी थी और अभी भी इस काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakuma Yadav) की बेहतरीन बैटिंग से भारत ने चौथे टी20 में भारत ने 185 का मजबूत स्कोर खड़ा किया. 

नए सीजन में नए रंग में नजर आएगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, खास Video शेयर कर लॉन्च की नई जर्सी

इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि भारत के युवाओं के उभार के पीछे प्रमुख वजह उनकी विश्व क्रिकेट में सफलता है और अगर टीम इंडिया आगे बढ़ रही है, तो उसके पीछे ये युवा खिलाड़ियों को बड़ा श्रेय जाता है. पाक पूर्व कप्तान बोले कि वापसी करना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन टीम विराट हर सीरीज में इस काम को अंजाम दे रही है. अगर भारत के पिछले एक साल के तीनों फॉर्मेटों पर नजर डाली जाए, तो इस टीम की सफलता के पीछे बड़ा कारण युवा खिलाड़ियों की परफॉरमेंस है. भारत के लिए जो भी युवा खिलाड़ी खेलता है, वह बेहतर प्रदर्शन करता है. 

उन्होंने कहा कि वह टीम कभी भी बड़ी नहीं बन सकती जो दो या तीन स्टार, सुपरस्टार्स या मेगास्टार्स खिलाड़ियों पर निर्भर रहती है. अगर ये सितारे परफॉर्म करते रहते हैं, तो टीम मैच या सीरीज जीत सकती है, लेकिन जब युवा खिलाड़ी फरफॉरमेंस देना शुरू करते हैं, तो यह बात टीम को आगे लेकर जाती है. विराट और रोहित को टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ बताते हुए इंजी बोले कि अगर युवा बेहतर परफॉर्म नहीं करते, तो भारत चौथे वनडे में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा नहीं कर पाते. जब रोहित और विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए, तो यह सूर्यकुमार यादवे के अर्द्धशतक के साथ पंत और अय्यर का प्रदर्शन था, जिसने भारत को मजबूत स्कोर दिया.

युवा गेंदबाज के रफ्तार से मात खा गए धोनी, बल्ला उठाते ही हो गए बोल्ड..देखें Video


इंजमाम ने कहा कि जिस अंदाज में इन्होंने बल्लेबाजी की, उसने स्कोरबोर्ड को चलायमान रखा. इस तरह की बल्लेबाजी रोहित और विराट दोनों को बिना ज्यादा चिंतित किए और आजादी के साथ खेलने में मदद करेगी. वहीं, इंजी बोले कि अगर उनके बस में होता, तो वह मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार की जगह हार्दिक पंड्या को देते, जिन्होंने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिए. साथ ही, शार्दूल ठाकुर ने एक ओवर में दो विकेट चटकाकर मैच का रुख बदला. और यह साफ बताता है कि युवा खिलाड़ी कैसे भारत के लिए मैच का परिणाम तय कर रहे हैं.  
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​