विज्ञापन

IND vs BAN: बाबर को तो पछाड़ नहीं पाए सूर्यकुमार, क्या कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की कर पाएंगे बराबरी? पूरन का रिकॉर्ड होगा स्वाहा!

Suryakumar Yadav has Chance to Create History: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में आज सूर्यकुमार यादव का बल्ला चलता है तो वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2500 रन बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे.

IND vs BAN: बाबर को तो पछाड़ नहीं पाए सूर्यकुमार, क्या कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की कर पाएंगे बराबरी? पूरन का रिकॉर्ड होगा स्वाहा!
Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav has Chance to Create History: क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जब आज भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव मैदान में उतरेंगे तो सबकी नजर उनके ऊपर टिकी रहेगी. दूसरे टी20 मुकाबले में वह 39 रन बनाते ही विराट कोहली के एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2500 रन बनाने का खास कारनामा पाकिस्तान स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के नाम दर्ज है. उन्होंने अपने 67वें मैच में इस खास मुकाम को हासिल किया था. उसके बाद विराट कोहली का नाम आता है. जिन्होंने अपने 73 टी20 मुकाबलों में 2500 के आंकड़े को छुआ था. सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए अबतक 72 मैच खेलते हुए 2461 रन बनाए हैं. आज के मुकाबले में वह 39 रन बनाते ही किंग कोहली के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. यही नहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले दुनिया के संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज भी बन जाएंगे. 

सूर्यकुमार यादव का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से अबतक कुल 72 मैचों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 69 पारियों में 42.43 की औसत से 2461 रन निकले हैं. सूर्या के नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक और 20 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने 169.02 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

6 छक्के लगाते ही सूर्या कैरेबियन दिग्गज का रिकॉर्ड कर देंगे स्वाहा 

यही नहीं आज के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 6 छक्के निकलते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दुरंधर बल्लेबाज निकोलस पूरन को पीछे छोड़ देंगे. 

पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए टी20 में 98 मैच खेलते हुए 90 पारियों में 144 छक्के लगाए हैं. वहीं सूर्या के बल्ले से 72 मैच की 69 पारियों में 139 छक्के निकल चुके हैं. पहले स्थान पर रोहित शर्मा का नाम आता है. 'हिटशर्मा' के बल्ले से 159 मैच की 151 पारियों में 205 छक्के निकले हैं.

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज 

205 - रोहित शर्मा - भारत 
173 - मार्टिन गप्टिल - न्यूजीलैंड 
144 - निकोलस पूरन - वेस्टइंडीज 
139 - सूर्यकुमार यादव - भारत 
137 - जोस बटलर - इंग्लैंड 

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 17 सदस्यीय टीम हुई अनाउंस, सबसे बड़ा महारथी दे गया दगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Champions Trophy 2025: भारत के क्वालीफाई करने पर पाकिस्तान में नहीं खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल? PCB ने तोड़ी चुप्पी
IND vs BAN: बाबर को तो पछाड़ नहीं पाए सूर्यकुमार, क्या कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की कर पाएंगे बराबरी? पूरन का रिकॉर्ड होगा स्वाहा!
Shane Watson Big Prediction ahead of border gavaskar trophy series said Rishabh Pant and Jaiswal a threat to Australia Team
Next Article
IND vs AUS: 'विराट, रोहित या गिल नहीं...', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, इस जोड़ी को बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com