यह ख़बर 30 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वन-डे क्रिकेट के दौरान अलग तरह की क्रिकेट खेलेंगे : रैना

खास बातें

  • रैना ने कहा कि उनकी टीम बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वेंटी-20 मैच से शुरू होने वाले छोटे प्रारूप में अलग तरह की क्रिकेट खेलेगी।
सिडनी:

भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना हाल में टीम को मिली हार से बिलकुल भी विचलित नहीं है, उन्होंने कहा कि उनकी टीम बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वेंटी-20 मैच से शुरू होने वाले छोटे प्रारूप में अलग तरह की क्रिकेट खेलेगी।

भारत को टेस्ट सीरीज में 0.4 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा था लेकिन रैना ने कहा कि ट्वेंटी-20 और वनडे त्रिकोणीय सीरीज की टीम बेहतर प्रदर्शन करेंगी जिसमें तीसरी टीम श्रीलंका है। रैना ने कहा, ‘‘हमने पिछली बार वनडे सीरीज जीती थी। हमने विश्व कप सहित अन्य क्रिकेट श्रृंखलायें भी जीती थीं। यह ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों का दल है। आप भारतीय टीम से अलग तरह का क्रिकेट देखोगे। ’’ भारत के टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन से ज्यादातर युवा खिलाड़ियों से भरी टीम पर असर नहीं पड़ेगा और रैना ने यह बात जोर देकर कही।

उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट मैच अलग होते हैं। मैं इसका हिस्सा नहीं था लेकिन जो मैंने देखा है, उससे दिखता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला। उन्होंने अपनी रणनीति का कार्यान्वयन अच्छी तरह से किया, अच्छी गेंदबाजी की बल्कि सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी की। दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने जोड़ी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। ’’

रैना इतने आत्मविश्वास से इसलिए भरे हैं क्योंकि ज्यादातर युवा खिलाड़ियों और खुद उन्होंने इस आगामी सीरीज के लिए अच्छी तैयारी की है। उन्होंने कहा, ‘‘युवा खिलाड़ियों ने पिछले दो महीने में अच्छा खेल दिखाया है इसलिए हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। काफी युवा खिलाड़ी भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाकर यहां पहुंचे हैं । मैंने तीन चार घरेलू मैच खेले और एक दोहरा शतक जमाया।’’ रैना को भरोसा है कि मौजूदा दौरा युवाओं के लिए फायदेमंद साबित होगा क्योंकि 2015 में होने वाला अगला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘हम 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में विश्व कप खेलेंगे और इन युवा खिलाड़ियों को काफी लाभ मिलेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाने के लिये प्रेरित हैं। दुर्भाग्यवश हमने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन हम आगामी वनडे सीरीज में अच्छा करने के लिए जुनून से भरे हैं। ’’ रैना ने कहा, ‘‘ट्वेंटी-20 मैच टेस्ट से काफी अलग होंगे। हमने विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और हम विश्व चैम्पियन भी हैं।’’