सुनील गावस्कर ने शेन वार्न पर दिए अपने विवादित बयान पर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा- Video

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने कैरियर में जादुई गेंदबाजी की लेकिन वह सर्वकालिक महानतम स्पिनर नहीं हैं क्योंकि भारत में उनका प्रदर्शन ‘औसत’ रहा. गावस्कर के इस बयान की टाइमिंग को लेकर आस्ट्रेलियाई मीडिया के कुछ हलकों में काफी निंदा हुई है.

सुनील गावस्कर ने शेन वार्न पर दिए अपने विवादित बयान पर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा- Video

वॉर्न पर विवादित बयान देने के बाद गावस्कर ने दी सफाई

खास बातें

  • शेन वार्न को गावस्कर ने महानतम नहीं माना था
  • अपने बयान पर अब वार्न ने तोड़ी चुप्पी
  • इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दी सफाई

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने कैरियर में जादुई गेंदबाजी की लेकिन वह सर्वकालिक महानतम स्पिनर नहीं हैं क्योंकि भारत में उनका प्रदर्शन ‘औसत' रहा. गावस्कर के इस बयान की टाइमिंग को लेकर आस्ट्रेलियाई मीडिया के कुछ हलकों में काफी निंदा हुई है. अब खुद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है. इंस्टाग्रान पर गावस्कर ने वीडियो शेयर कर इस मामले पर सफाई दी है. गावस्कर ने अपने द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कहा, ' टीवी पर एंकर ने मुझसे पूछा कि क्या वार्न अब तक के सबसे महान स्पिनर हैं और मैंने अपनी व्यक्तिगत, ईमानदार राय दी, मैं कहना चाहूंगा कि उस प्रश्न को नहीं पूछा जाना चाहिए था और न ही इसका उत्तर दिया जाना चाहिए था. वह किसी तुलना या आलोचनात्मक मूल्यांकन का समय नहीं था."

PAK vs AUS: रिजवान ने स्मिथ को OUT करने के लिए रचा 'चक्रव्यूह', AUS बल्लेबाज ऐसे फंस गए, यकीन न हो रहा Video

अपने सफाई में गावस्कर ने आगे कहा, 'वार्न सबसे महान क्रिकेटरों में से एक थे जिन्होंने कभी इस खेल की शोभा बढ़ाई,  रोडनी मार्श भी खेल के सबसे महान विकेटकीपरों में से एक थे, उनकी आत्मा को शांति मिले.'


बता दें कि वॉर्न ने 1992 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से आस्ट्रेलिया के लिये 145 टेस्ट खेलकर 708 विकेट लिये,  उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट चटकाये. गावस्कर ने वार्न को लेकर बयान दिया जिसने फैन्स के बीच खूब सुर्खियां बटोरी और लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया.

विकेटकीपर के साथ हो गई 'गुगली', ग्लव्स में चिपक गई गेंद, बल्लेबाज रन आउट होने से बच गई- Video

यह पूछने पर कि क्या वॉर्न को वह महानतम स्पिनर मानते हैं, गावस्कर ने कहा कि वह भारतीय स्पिनरों और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को वॉर्न से ऊपर रखेंगे. उन्होंने ‘इंडिया टुडे' से कहा ,‘‘ मैं ऐसा नहीं कहूंगा । मेरी नजर में भारतीय स्पिनर और मुथैया मुरलीधरन उनसे बेहतर .

PAK vs AUS: 19 साल के PAK गेंदबाज ने बेज़ान पिच पर फेंकी 'करिश्माई' गेंद, बल्लेबाज बोल्ड होते ही भागा पवेलियन- Video

माइकल क्लार्क ने क्या कहा
अपने सच्चे दोस्त शेन वॉर्न के निधन से स्तब्ध आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि क्रिकेट को उसके माइकल जोर्डन की कमी खलेगी और वह ऐसे इंसान को खोने से दुखी है जो कठिन दौर में हमेशा उनके साथ खड़े रहे. क्लार्क और वॉर्न मैदान से भीतर और बाहर एक दूसरे के काफी करीब थे. क्लार्क ने अक्सर कहा है कि वॉर्न उन्हें सबसे बेहतर समझते थे और जीवन के हर पहलू में कठिन दौर में उनकी ताकत बन गए थे. (भाषा के इनपुट के साथ)

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com