राहुल द्रविड़ की कोचिंग के बारे में सुनील गावस्कर ने दी अपनी राय, याद किए उनकी बल्लेबाजी के दिन

जब वह खेलते थे तो हम यही सोचते थे कि जब तक राहुल द्रविड़ क्रीज पर हैं, तब तक भारतीय बल्लेबाजी सुरक्षित और मजबूत है.

राहुल द्रविड़ की कोचिंग के बारे में सुनील गावस्कर ने दी अपनी राय, याद किए उनकी बल्लेबाजी के दिन

राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीती हैं.

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज राहुल का पहला असाइनमेंट
  • रोहित शर्मा के साथ बैठाना होगा तालमेल
  • 17 नवंबर को पहला टी20 मैच जयपुर में

बुधवार को जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ (INDvsNZ) टी20 सीरीज से राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में कार्यकाल शुरू हो रहा है. मंगलवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वे उन्होंने प्रैस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए जिसमें उन्होंने कई बातों पर अपने विचार रखे जिसमें टीम को आगे ले जाने की रणनीति भी शामिल थी. इसके अलावा उन्होंने टीम के वर्कलोड के बारे में बात की. राहुल ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जगह टीम की कमान संभाली हैं जिनका टीम इंडिया के साथ कार्यकाल शानदार रहा लेकिन वे अपने कार्यकाल में कभी भी आईसीसी की ट्रॉफी जितवाने में कामयाब नहीं हो पाए. 

ICC T20I Rankings में विराट कोहली को झटका तो वहीं केएल राहुल को हुआ फायदा, देखें टॉप 10

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का करियर एक खिलाड़ी के रूप में शानदार रहा है, भारत के अभी के महान खिलाड़ियों में राहुल का नाम आता है. राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीती हैं. आपको बता दें कि राहुल दुनिया में  चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नाम 164 मैचों में कुल 13288 रन हैं. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम 10 हजार से ज्यादा रन हैं, राहुल उस टीम का हिस्सा रहे हैं जिसने 2003 के वनडे वर्ल्डकप में फाइनल तक का सफर तय किया है. 


खेल में द्रविड़ (Rahul Dravid) के कद, एक खिलाड़ी के रूप में उनके पिछले रिकॉर्ड और अंडर-19 और भारत ए टीमों को कोचिंग देने के अनुभव को देखते हुए, क्रिकेट कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि वह भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. उनमें से एक हैं भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर.

आखिरकार छलका डेविड वार्नर का दर्द, SRH की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद पहली बार बोले
  
गावस्कर ने स्पोर्ट्स के एक चैनल पर बात करते हुए कहा कि जब वह खेलते थे तो हम यही सोचते थे कि जब तक राहुल द्रविड़ क्रीज पर हैं, तब तक भारतीय बल्लेबाजी सुरक्षित और मजबूत है. यही कारण है कि मेरा मानना ​​है कि मुख्य कोच की नई जिम्मेदारी जो उन पर आएगी, वह इसे उसी तरह से संभाल पाएंगे, T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में यह देखना दिलचस्प होगा कि द्रविड़ कैसे नए खिलाड़ियों को टीम में मौका देते हैं और टीम को एक नई उंचाइयों पर लेकर जाते हैं. 

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com