पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ली 193 रनों की बढ़त

पर्थ टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ली 193 रनों की बढ़त

एएफपी फोटो

पर्थ:

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (वाका) स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 131) और एडम वोग्स (नाबाद 101) की नायाब पारियों की बदौलत दूसरी पारी में दो विकेट पर 258 रन बना लिए हैं और दूसरी पारी के आधार पर 193 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

स्मिथ और वोग्स के बीच अब तक 212 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में शुरुआती दो झटके जल्द ही लग गए। जोए बर्न्‍स जहां खाता खोले बगैर टिम साउदी के शिकार हुए, वहीं पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले डेविड वार्नर (24) को ट्रेंट बोल्ट ने टॉम लैथम के हाथों कैच कराया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड टीम अपने रविवार के स्कोर छह विकेट पर 510 रन में 114 रन और जोड़ सकी और पहली पारी के आधार पर 65 रनों की बढ़त हासिल कर ली। रॉस टेलर करियर की सर्वोच्च 290 रनों की पारी खेलकर आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। टेलर ने रविवार को केन विलियमसन (166) के साथ तीसरे विकेट के लिए 265 रनों की साझेदारी निभाई। टेलर ने पूरे एक वर्ष के अंतराल पर यह शतक लगाया और उनके करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले टेलर ने नवंबर, 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार शतक लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर (253) और उस्मान ख्वाजा (121) की शतकीय पारियों की बदौलत नौ विकेट पर 559 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी।