वर्ल्ड टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज के कप्तान सैमी को खास तोहफा, अब इस स्टेडियम पर होगा उनका नाम

वर्ल्ड टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज के कप्तान सैमी को खास तोहफा, अब इस स्टेडियम पर होगा उनका नाम

वर्ल्ड टी-20 ट्रॉफी के साथ वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी (फाइल फोटो : Reuters)

चार साल के अंदर वेस्टइंडीज़ टीम को दो बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान डेरेन सैमी अलबेले कप्तान हैं। दो बार वर्ल्ड T20 का खिताब जीतने का कारनामा करने के बाद भी उनकी टीम भले ही आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही हो, लेकिन वेस्टइंडीज़ सहित दुनियाभर में उनको बेहद सराहना मिल रही है।

सेंट लूसिया के 32 साल के सैमी का रुतबा अपने ही लोगों के बीच और बढ़ गया है। अब सेंट लूसिया के मुख्य क्रिकेट ग्राउंड को 'डेरेन सैमी क्रिकेट नेशनल ग्राउंड' के नाम से जाना जाएगा। इसके एक स्टैंड्स का नाम सेंट लूसिया के ही 27 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ 'जॉनसन चार्ल्स स्टैंड' पर होगा।

सेंट लूसिया के इस क्रिकेट मैदान को अभी तक बॉसेजोर क्रिकेट ग्राउंड के नाम से जाना जाता था। वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण की घोषणा सेंट लूशिया के प्रधानमंत्री कैनी डी. एंथनी ने की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैमी ने वर्ल्ड टी-20 के सेमीफ़ाइनल से पहले कहा था कि यह साल वेस्टइंडीज़ क्रिकेट का साल होगा। उनकी अंडर-19 और महिला क्रिकेट टीम के साथ ही विंडीज़ की मुख्य टीम ने भी वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। कप्तान सैमी का निजी प्रदर्शन वर्ल्ड टी-20 के दौरान भले ही कुछ खास न रहा हो (6 मैच में 8 रन और 1 विकेट), लेकिन उन्हें एक शानदार लीडर की तरह देखा जा रहा है। कैरीबियाई क्रिकेटर्स उन्हें उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं।