यह ख़बर 18 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका सेमीफाइनल में, भारत से होगी भिड़ंत

खास बातें

  • श्रीलंका ने अनुभवी क्रिकेटर महेला जयवर्धने की नाबाद 84 रन की पारी के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ग्रुप ए मैच में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई।
लंदन:

श्रीलंका ने अनुभवी क्रिकेटर महेला जयवर्धने की नाबाद 84 रन की पारी के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ग्रुप ए मैच में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

श्रीलंका ने जयवर्धने के 11 चौके जड़ित 81 गेंद के अर्द्धशतक से आठ विकेट पर 253 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 42.3 ओवर में 233 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के साथ ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस लक्ष्य को 29.1 ओवर में हासिल करने की जरूरत थी लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिससे श्रीलंका ने अगले दौर में जगह बना ली।

अब 19 जून को पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड (ग्रुप ए की शीर्ष टीम) और दक्षिण अफ्रीका (ग्रुप बी की दूसरी स्थान की टीम) के बीच होगा जबकि 20 जून को भारत (ग्रुप ए की शीर्ष टीम) की भिड़ंत श्रीलंका (ग्रुप बी में दूसरे स्थान की टीम) से होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तेजी से रन बनाने की कोशिश में जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए। टीम 29.1 ओवर में आठ विकेट पर 189 रन ही बना सकी और सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका के लिए नुआन कुलशेखरा ने नौ ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि रंगना हेराथ ने 48 रन देकर दो विकेट अपनी झोली में डाले। लसिथ मलिंगा, शमिंडा इरांगा, एंजेलो मैथ्यूज और तिलकरत्ने दिलशान के नाम एक-एक विकेट रहा।