SRH vs CSK, IPL 2024: चेन्नई की लगातार दूसरी हार, हैदराबाद ने 6 विकेट से दी मात

SRH vs CSK IPL 2024: हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तेज गति से रन बनाना जारी रखा. और यही वजह रही कि उसकी जीत पर कभी अनिश्चितता के बादल नहीं मंडराए. हैदराबाद ने 18.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

SRH vs CSK, IPL 2024: चेन्नई की लगातार दूसरी हार, हैदराबाद ने 6 विकेट से दी मात

"IPL 2024 Hyderabad vs Chennai: हैदराबाद ने आसानी से चेन्नई को मात दी

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, 18th Match: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में वीरवार को खेले गए मुकाबले में घरेलू टीम ने चेन्नई को 6 विकेट से हराकर उसे लगातार दूसरी हार झेलने पर मजबूर कर दिया. जीत के लिए मिले 166 रन का पीछा करते हुए अभिषेक शर्मा (31) ने ट्रेविस हेड (37) के साथ मिलकर तीन ओवरों में ही 46 रन जोड़कर हैदराबाद को अच्छी  शुरुआत दी. और यहां से मार्करम (50) ने एक छोर दोनों ओपनरों के बाद संभाला, तो शाहबाज अहमद (18) से भी उन्हें सहारा मिला. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तेज गति से रन बनाना जारी रखा. और यही वजह रही कि उसकी जीत पर कभी अनिश्चितता के बादल नहीं मंडराए. हैदराबाद ने 18.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए मोईन अली ने दो, तो चाहर और थीक्ष्णा ने एक-एक विकेट चटकाया. 24 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के से 31 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. निश्चित रूप से चेन्नई की हार से उस बड़े तबके को बहुत ही ज्यादा निराशा हुई, जो मैच से करीब पांच घंटे पहले ही धोनी के बड़े-बड़े कटआउट के साथ राजीव गांधी स्टेडियम के बाहर जमा हो गया था. इस हार के बाद अब चेन्नई कुल चार मैचों में दो हार से चार प्वाइंट्स के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर आ गया है, जबकि हैदराबाद की टीम इतने ही मैचों से दूसरी जीत हासिल कर पांचवें नंबर की टीम बन गई है.

SCORE BOARD

पहली पाली में चेन्नई सुपर किंग्स ने मेजबान हैदराबाद को जीत के लिए 166  रनों का लक्ष्य दिया. पहले बैटिंग का न्यौता पाने के बाद चेन्नई की शुरुआत खराब रही, जब रचिन रवींद्र (12) जल्द ही आउट हो गए. कप्तान गायकवाड़ (26) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके. ऐसे में शिवम दुबे (45) और अजिंक्य रहाणे (35) ने जरूर कुछ हाथ दिखाए, लेकिन थोड़ी धीमी पिच पर और बढ़िया गेंदबाजी से ये अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके. रवींद्र जडेजा (31) ने उपस्थिति दर्ज कराई. इससे चेन्नई कोटे के ओवरों में 20 ओवरों में 5 विकेट पर 165 रन बनाने में सफल रही. चेन्नई के पांच गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले मेजबान हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच में खेल रहींं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार हैं:

चेन्नई: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचीन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डारेल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना

हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समाद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन

स्टेडियम के बाहर भीड़ कमाल की

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, 18th Match Live Cricket Score:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com