यह ख़बर 21 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फिक्स ओवर के बाद श्रीसंत ने अपने दोस्त बुकी से बात की : पुलिस

खास बातें

  • आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर एस श्रीसंत ने कहा, ‘मैं निर्दोष हूं और मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। मैं कभी भी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं।’
नई दिल्ली:

आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर एस श्रीसंत द्वारा खुद को निर्दोष कहे जाने पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उनके पास उसके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।

पुलिस के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के उस विवादित ओवर के बाद श्रीसंत ने अपने दोस्त और बुकी जीजू जनार्दन से बातचीत की थी। पुलिस के पास उस बातचीत के रिकॉर्ड हैं। यह मैच 9 मई को किंग्स इलेवन के खिलाफ खेला गया था।

पुलिस के अनुसार, बुकीज के साथ समझौते के तहत श्रीसंत को एक ओवर में 14 रन देने थे। श्रीसंत ने डील की कि 14 रन वाला ओवर फेंकते वक्त वह अपनी कमर में तौलिया लगाएगा। मैच में ऐसा ही हुआ। श्रीसंत ने पहला ओवर तो सामान्य किया, लेकिन अगले ओवर में उन्होंने कमर में तौलिया लगा लिया। उस ओवर की पहली पांच गेंदों में श्रीसंत ने 13 रन दे दिए थे और 14वां रन देने के लिए आखिरी गेंद को नो-बॉल फेंका, लेकिन अंपायर ने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद घबराए हुए श्रीसंत ने जीजू से बात की कि क्या बुकीज इसके बावजूद उसे भुगतान करेंगे।

---------------------------------------------------------------------------------------
यह भी पढ़ें : श्रीसंत ने फिक्सिंग के पैसों से मोबाइल भी खरीदा : कमिश्नर
---------------------------------------------------------------------------------------

इससे पूर्व श्रीसंत ने कहा था कि मैं निर्दोष हूं और मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। मैं कभी भी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं।

श्रीसंत की ओर से वकील रेबेका जान द्वारा मीडिया को भेजे ईमेल में क्रिकेटर ने कहा, ‘मैं कभी भी किसी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं और मैं हमेशा खेल की भावना से ही खेला हूं।

इससे पूर्व मंगलवार को श्रीसंत को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सौम्या चौहान ने पांच और दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। श्रीसंत ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में उन्हें आलोचना और सराहना दोनों मिली है। उन्होंने कहा, ‘मैं जीवन के एक कठिन दौर से गुजर रहा हूं।

बयान में उन्होंने कहा, मुझे अपनी न्यायिक प्रक्रिया में पूरा भरोसा है और मैं आश्वस्त हूं कि आने वाले समय में मैं निर्दोष साबित होऊंगा तथा सम्मान के साथ साथ गरिमा फिर से बहाल होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लू टी शर्ट और जींस पहले श्रीसंत अदालत कक्ष में मीडियाकर्मियों और वकीलों की भारी तादाद से बेपरवाह दिख रहे थे।