"मैं पिछले 10 सालों से..." डेविड वॉर्नर की जगह लेने के लिए इस खिलाड़ी ने ठोका अपना दावा, चयनकर्ताओं को डाला परेशानी में

Cameron Bancroft: सलामी बल्लेबाजों की रेस में बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैट रेनशा के अलावा कैमरन ग्रीन भी है. इस बीच कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने इस स्थान के लिए अपना दावा ठोका है.

David Warner: कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने ओपनिंग के लिए अपना दावा ठोका है

Cameron Bancroft claim to the vacant opener's slot: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान अभी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं. दोनों देशों के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया अभी इस सीरीज में 2-0 से आगे है. वहीं इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर संन्यास लेने वाले हैं. डेविड वॉर्नर के बाद कौन ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पारी का आगाज करेगा, अभी यह साफ नहीं है. हालांकि, सलामी बल्लेबाजों की रेस में बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैट रेनशा के अलावा कैमरन ग्रीन भी है. इस बीच कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने इस स्थान के लिए अपना दावा ठोका है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने डेविड वार्नर के टेस्ट संन्यास के बाद सलामी बल्लेबाज के लिए अपना दावा पेश करते हुए कहा कि इस स्थान के लिए किसी विशेषज्ञ को ही चुना जाना चाहिए. डेविड वार्नर ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के बाद खेल के इस प्रारूप को अलविदा कह देंगे.


ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनकी जगह लेने के लिए बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैट रेनशा के अलावा कैमरन ग्रीन को भी दावेदार माना जा रहा है. बैनक्रॉफ्ट ने एएपी से कहा,"मैं पिछले 10 सालों से शील्ड क्रिकेट में पारी का आगाज कर रहा हूं. यह बल्लेबाजी के लिए आसान स्थान नहीं है. इससे कई चुनौतियां जुड़ी हुई हैं. मेरा मानना है कि यह स्थान विशेषज्ञ के लिए होता है." उन्होंने कहा,"पिछले 12 महीनों में मेरी चयनकर्ताओं से कुछ अवसरों पर बातचीत हुई और मैं उनसे पूछा कि मुझे अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए क्या करना चाहिए. मैं हमेशा सुधार करके बेहतर बल्लेबाज बनने पर ध्यान देता हूं और मैं उनका फीडबैक लेना चाहता था."

बता दें, डेविड वॉर्नर की जगह कौन ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पारी की शुरुआत करेगा, इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता ने वॉर्नर पर निशाना साधा था. आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था ,"डेविड चयनकर्ता नहीं है. पिछली बार उसने मैट रेनशॉ का नाम लिया था और शायद अगला नाम कैम बेनक्रॉफ्ट और फिर कैमरन ग्रीन का होगा." उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,"लेकिन यह अच्छी बात है कि वह किसी साथी खिलाड़ी का यूं समर्थन कर रहे हैं. उससे उसकी राय पूछी गई थी और हमें खुशी है कि उसने राय दी." एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इस दौरान यह भी कहा था कि कैमरन ग्रीन भी दौड़ में हैं.

बात अगर आंकड़ों की करें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए 111 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 203 पारियों में 44.58 की औसत से 26 शतक और 36 अर्द्धशतकों के दम पर 8695 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 335 का रहा है. डेविड वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिसबेन में अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा, डेविड वॉर्नर चयनकर्ता नहीं हैं. पिछली बार उसने मैट रेनशॉ का नाम लिया था और शायद अगला नाम कैम बेनक्रॉफ्ट और फिर कैमरन ग्रीन का होगा. यह अच्छी बात है कि वह किसी साथी खिलाड़ी का यूं समर्थन कर रहे हैं. उससे उसकी राय पूछी गई थी और हमें खुशी है कि उसने अपनी राय दी.

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: भारत के लिए कैसा रहा यह साल, जानिए टेस्ट, वनडे और T20I में टीम इंडिया का प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अजब फैसला, सेलेक्टर को दी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी, अब हो रहा विवाद