India vs New Zealand, 1st Test, Day 2 Report : दूसरे दिन न्यूजीलैंड 129/0, टिम साउदी के नाम पांच विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने वैसे कई मौकों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान तो किया लेकिन वे विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो पाए.

India vs New Zealand, 1st Test, Day 2 Report : दूसरे दिन न्यूजीलैंड 129/0, टिम साउदी के नाम पांच विकेट

तेज गेंदबाज भी कोई बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए

खास बातें

  • भारतीय गेंदबाज दूसरे दिन नहीं दिखा पाए अपना प्रभाव
  • दूसरे दिन नहीं गिरा न्यूजीलैंड का एक भी विकेट
  • न्यूजीलैंड की मजबूत लेकिन धीमी शुरुआत
नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर (Kanpur Test) के ग्रीन पार्क (Green Park) में खेले जा रहे पहले मैच का दूसरा दिन पूरी तरह न्यूजीलैंड के नाम रहा. भारत के पहली पारी में बनाए 345 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टॉम लैथम और विल यंग के बीच पहले विकेट के लिए हुई शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक बगैर किसी नुकसान के 129 रन बना लिए हैं. विल यंग 75 और टॉम लैथम 50 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. अब भारत की टीम पहली पारी के आधार पर सिर्फ 216 रनों से आगे है. टिम साउदी ने अकेले दम पर  5 विकेट झटके और भारतीय टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.

 
दूसरे दिन भारतीय टीम (TeamIndia) मैदान पर उतरी तो पहले दिन के खेल के आधार जोश में थी लेकिन टिम साउदी से भारतीय फैंस के सपनों पर पानी सुबह सुबह ही पानी फेर दिया. 4 विकेट पर 258 रनों से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया लंच के बाद 345 रन बनाकर ढेर हो गई. हालांकि  भारत की उपलब्धि ये रही कि श्रेयस अय्यर डेब्यू मैच में शतक(105) जड़ने में सफल हुए . 

IPL 2022: सभी टीमों ने की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट की पूरी, देखिए किस टीम लगाया किन खिलाड़ियों पर दांव


कीवी खिलाड़ियों की धीमी मगर मजबूत शुरुआत
भारतीय गेंदबाजों ने वैसे कई मौकों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान तो किया लेकिन विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो पाए. शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने चायकाल तक 26 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 72 रन बना लिए थे.  रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज स्पिनर भी अपने  घरेलू मैदान पर कोई भी विकेट नहीं निकाल पाए. विल यंग ने 50 गेंद में 8 चौकों के साथ और टॉम लैथम ने 157 गेंद में 4 चौकों के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि लैथम 50 और विल यंग 75 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे हैं.

भारत की तरफ से अगर गेंदबाजी की बात करें तो सबसे ज्यादा गेंदबाजी आर अश्विन (R Ashwin) और रविंद्र जड़ेजा ने क्रमश: 17 और 14 ओवर किए. तेज गेंदबाज कोई बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए. लेकिन अब ये उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को सुबह पहला सत्र बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. सुबह हल्की ठंड में गेंदबाजों की अच्छी मदद मिलने की उम्मीद है. भारतीय गेंदबाजों की कोशिश रहेगी की जल्दी से जल्दी पहले एक घंटे में कुछ विकेट निकाल लिए जाएं. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com