विज्ञापन
This Article is From Oct 20, 2017

टीम इंडिया के पास बादशाहत हासिल करने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये

आईसीसी वनडे रैकिंग जारी हुई है. टीम इंडिया की बादशाहत खत्म हो गई है और साउथ अफ्रीका नंबर वन पर पहुंच गई है. अफ्रीकी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज में मिली दो जीतों का फायदा मिला है.

टीम इंडिया के पास बादशाहत हासिल करने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये
अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप कर ले तो बन सकती है फिर नंबर वन.
नई दिल्ली: आईसीसी वनडे रैकिंग जारी हुई है. टीम इंडिया की बादशाहत खत्म हो गई है और साउथ अफ्रीका नंबर वन पर पहुंच गई है. अफ्रीकी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज में मिली दो जीतों का फायदा मिला है. लेकिन भारत के पास वापस नंबर वन बनने का सुनहरा मौका है. यदि भारतीय टीम आगामी सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम को 3-0 से हराने में सफल हो जाती है, तो भारतीय टीम फिर टॉप पर आ जाएगी. साथ ही टीम इंडिया की बढ़त भी दो अंकों की हो जाएगी. बता दें कि अभी दोनों टीमों के पास 120 अंक है। हालांकि इनर प्वाइंट में अफ्रीकी टीम टॉप पर गई है.

पढ़ें- विराट नहीं धोनी के इस प्लान से खौफ में आ जाएगी न्यूजीलैंड, जानिए क्या है वो​

जीते तो बनी रहेगी टॉप पर
दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी बांग्लादेश के साथ एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेल रही है. तीन मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच अभी खेला जाना बाकी है। यदि अफ्रीकी टीम इस मैच को जीत जाती है, तो भी भारतीय टीम टॉप पर बनी रहेगी.

पढ़ें- ऐसी लाइफ जीती हैं सचिन की बेटी सारा, ऐसे करती हैं पार्टी एन्जॉय​
 
team india

ये है प्वाइंट टेबल का हाल
आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग से यह जानकारी मिली. दक्षिण अफ्रीका की टीम 52 मैचों में 6,244 अंक हासिल कर आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में मिली जीत के साथ ही टीम ने यह स्थान हासिल किया है. भारत की क्रिकेट टीम एक स्थान फिसलते हुए दूसरे स्थान पर आ पहुंची है. उसके पास 50 मैचों में 5,993 अंक हैं.

पढ़ें- टीम इंडिया ने ऐसे मनाया पांड्या का बर्थडे, लोग बोले- भारत के गरीबों को तो देखें​
 
team india

22 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज
तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. जबकि चौथे नंबर इंग्लैंड की टीम है. पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है. जिसका अब नंबर दो पर काबिज भारतीय टीम भिड़ंत होनी है. बता दें कि भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात देकर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था. रविवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. भारत की पूरी कोशिश सीरीज के तीनों मैचों को जीत कर फिर से नंबर वन का ताज पाने की होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
टीम इंडिया के पास बादशाहत हासिल करने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com