Sourav Ganguly एक बार फिर करेंगे क्रिकेट मैदान पर वापसी, इस खास मौके पर खेलते दिखेंगे ‘दादा’

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के एक मैच में खेलने का ऐलान किया. वह ये मैच आजादी का महत्सोव.. भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल के खास मौके पर चैरिटी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

Sourav Ganguly एक बार फिर करेंगे क्रिकेट मैदान पर वापसी, इस खास मौके पर खेलते दिखेंगे ‘दादा’

Sourav Ganguly करेंगे क्रिकेट के मौदान पर वापसी

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक बार फिर मैदान पर शॉट्स लगाते नजर आएंगे. दरअसल गांगुली लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में चैरिटी के लिए एक खास क्रिकेट मैच खेलने जा रहे हैं. गांगुली ने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका ऐलान करते हुए बताया कि वो लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC Season 2) के दूसरे सीजन में एक बेहद खास मैच में खेलने वाले हैं. हाल ही में LLC ने आगामी सीजन का आयोजन भारत में कराने की घोषणा की थी. इस तरह भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) फैंस को एक बार फिर सौरव गांगुली को क्रिकेट खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा, भले ही ये एक सामाजिक काम के लिए खास मैच में होगा.

पूर्व महान बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर जिम में पसीना बहाते हुए खुद की कुछ तस्वीरें शेयर की है. पोस्ट के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा: "आजादी का महत्सोव.. भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल के लिए एक चैरिटी फंड जुटाने वाले मैच के लिए तैयार होने की ट्रेनिंग का आनंद लिया और लीजेंड लीग क्रिकेट @LLC T20 के शीर्ष दिग्गजों के साथ महिला सशक्तिकरण के लिए कुछ क्रिकेट गेंदों को जल्द ही हिट करना होगा.”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह संस्थापक रमन रहेजा ने एक आधिकारिक रिलीज में कहा: “हम दिग्गज सौरव गांगुली को अन्य दिग्गजों के साथ मैच खेलने के लिए धन्यवाद देते हैं. एक बार एक लीजेंड, हमेशा एक लीजेंड, दादा हमेशा क्रिकेट के लिए होते हैं. और वह एक विशेष सामाजिक कारण मैच खेलेंगे, जो हमारे दर्शकों के लिए एक शानदार दृश्य होने वाला है. हम कुछ प्रतिष्ठित दादा शॉट्स देखने की उम्मीद करते हैं.”


कई युवा क्रिकेटरों के लिए गांगुली प्रेरणा रहे हैं, जिन्होंने उन्हे खेलते हुए देख बड़े हुए हैं और क्रिकेट के खेल में बड़ा मुकाम हासिल किया है. लाखों फैंस उनके स्टाइल और क्रिकेट के लिए जुनून को फॉलो करते हैं. फैंस के लिए एक बार फिर उनको मैदान पर खेलते देखना काफी रोमांचक होगा.

गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे मैचों में कुल 18,575 रन बनाए हैं. उन्होंने सभी फॉर्मेट में 195 मैचों के लिए भारतीय टीम की कप्तानी की है और 97 मुकाबलों में जीत दिलाई है.

गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में लॉर्ड्स में शतक जड़ा. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने दूसरे टेस्ट में शतक लगाया.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com