विज्ञापन

IND vs BAN: दादा के चुना 'सुपर स्पेशल' गेंदबाज़ जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मचाएगा कोहराम

Sourav Ganguly on Team India Favourite Bowler: बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड का भारत दौरा होगा, जिसमें 16 अक्टूबर से तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे और अंत में 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज होगी.

IND vs BAN: दादा के चुना 'सुपर स्पेशल' गेंदबाज़ जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मचाएगा कोहराम
Sourav Ganguly on IND vs BAN Test

Sourav Ganguly on IND vs BAN Test Series: 19 सितंबर से बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ घरेलू मैदान पर शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आकाश दीप को उन खिलाड़ियों में से एक बताया है, जिन पर सभी को नजर रखनी चाहिए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) और यश दयाल (Yash Dayal) को टीम में शामिल किया गया और बाद वाले को पहली बार टीम में शामिल किया गया. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी, जिसका पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा.

तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज के साथ लाइन-अप की अगुआई करेंगे. दयाल को भारत की ओर से पहली बार टीम में शामिल किया गया है, जबकि आकाश इंग्लैंड के खिलाफ अपने एकमात्र टेस्ट में कुछ और जोड़ना चाहेंगे. आकाश ने हाल ही में इंडिया बी के खिलाफ़ दुलीप ट्रॉफी के खेल में इंडिया ए के लिए दोनों पारियों में नौ विकेट लिए. कोलकाता में एक कार्यक्रम में आकाश दीप के बारे में बात करते हुए गांगुली ने उन्हें "शानदार गेंदबाज़" कहा जो लंबे समय तक गेंदबाज़ी कर सकते हैं.

गांगुली ने कहा, "आकाश दीप एक बेहतरीन युवा तेज़ गेंदबाज़ हैं. वह दौड़ते हैं, तेज़ी से गेंदबाज़ी करते हैं और लंबे समय तक गेंदबाज़ी करेंगे. वह फ़िट हैं, मैंने उन्हें लंबे समय तक बंगाल के लिए खेलते हुए विकेट लेते देखा है. वह मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तरह तेज़ गेंदबाज़ हैं और 140 से ज़्यादा रन बना सकते हैं. उन पर नज़र रखनी होगी." भारत के खिलाफ़ सीरीज़ के दौरान बांग्लादेश के लिए चुनौतियों के बारे में गांगुली ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन चौकड़ी को भारतीय सतहों पर संभालना बांग्लादेश के लिए मुश्किल होगा.

बांग्लादेश द्वारा हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ़ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने पर, जिसमें मुश्किल परिस्थितियों में दो शानदार जीत शामिल हैं, गांगुली ने उनकी सीरीज़ जीत की सराहना करते हुए कहा कि पाकिस्तान को उनके घर पर हराना आसान नहीं है, लेकिन फिर भी भारत को बांग्लादेश पर बढ़त मिली. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान जाकर उन्हें हराना कभी आसान नहीं होता, इसलिए बांग्लादेश खिलाड़ियों को बधाई. लेकिन भारत अलग तरह की स्थिति में होगा; भारत, चाहे घर पर हो या बाहर, एक शानदार टीम है जिसकी बल्लेबाजी इकाई बहुत मजबूत है.

मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश जीतेगा; भारत सीरीज जीतेगा. लेकिन भारत को बांग्लादेश से अच्छे और कड़े क्रिकेट की उम्मीद करनी चाहिए क्योंकि वो पाकिस्तान को पाकिस्तान में हराने के बाद बहुत आत्मविश्वास के साथ सीरीज में उतर रहे हैं." बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड का भारत दौरा होगा, जिसमें 16 अक्टूबर से तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे और अंत में 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज होगी. भारत छह जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष पर है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद. सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, और यश दयाल.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "भारत में तो...", वो 'गेंद' जो मैच से पहले ही कर रही बांग्लादेश के बल्लेबाज़ लिटन दास का हाल बेहाल
IND vs BAN: दादा के चुना 'सुपर स्पेशल' गेंदबाज़ जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मचाएगा कोहराम
Virat Kohli and Babar Azam will Play in the Same Team in Afro Asian Cup 2024 as per report
Next Article
Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com