विज्ञापन
Story ProgressBack

Smriti Mandhana Century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्मृति मंधाना का डबल धमाल, वनडे क्रिकेट में रच दिया इतिहास

Smriti Mandhana on Century vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में स्मृति मंधाना का ये लगातार दूसरा शतक है

Smriti Mandhana Century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्मृति मंधाना का डबल धमाल, वनडे क्रिकेट में रच दिया इतिहास
Smriti Mandhana Back to Back second Century vs SA

Smriti Mandhana Century vs SA: स्मृति मंधाना के सातवें और दो मैचों में दूसरे शतक और कप्तान हरमनप्रीत कौर के आक्रामक शतक की मदद से भारत ने दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट पर 325 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. मंधाना (Smriti Mandhana Century) 136 (120 गेंद, 18 चौके, 2 छक्के) और हरमनप्रीत 103 (नाबाद 88 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 171 रन जोड़े और पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. बीसीसीआई विमेंस ने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमे स्मृति मंधाना अपने शतक का जश्न मानते हुए देखी जा सकती हैं.

स्मृति मंधाना का डबल धमाल

स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो मुकाबलों में दो शतक जड़ इतिहास रच दिया है, स्मृति मंधाना ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है जिन्होंने किसी एक सीरीज में लगातार दो शतक लगाया हो.

स्मृति मंधाना वनडे में अपने सातवें शतक के साथ एक और कीर्तिमान स्थापित किया है , मंधाना भारतीय महिला क्रिकेटर के तौर पर सात शतक के साथ मितली राज के वनडे शतकों की बराबरी कर ली है. मंधाना ने 84 मैचों में 7 शतक लगाए हैं जबकि मिताली के नाम 232 वनडे में 7 शतक हैं. इसके साथ ही मंधाना वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर आ गई हैं.

स्मृति मंधाना ने इससे पहले सीरीज के पहले वनडे में भी 117 रनों की पारी खेली थी. मंधाना इसके साथ ही पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने वनडे की एक सीरीज में लगातार दो शतक लगाए हो और इसी के साथ मंधाना वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाली सलामी बल्लेबाजों की सूची में टॉप-5 में शामिल हो गई हैं.

सीरीज में लगातार दूसरे शतक पर स्मृति मंधाना ने कहा 

विकेट पहले मैच की तरह नहीं था. इसलिए, शुरुआत में कुछ चीजें बदलनी पड़ीं, 18 गेंदों पर शून्य पर आउट होने की आदत और मुझे उस स्थिति से निपटना था. बाद में, जब (Smriti Mandhana on Harmanpreet kaur) हरमनप्रीत आई, तो उसने पहली गेंद से ही शानदार बल्लेबाजी की, जिससे मेरा काम आसान हो गया. वास्तव में खुश हूं कि हम 200 से अदिक की साझेदारी कर पाए और वह आखिरी ओवर में शतक बना सकी.

क्रिकेट ने सिखाया है कि हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते. आज तरोताजा होकर उतरना वास्तव में महत्वपूर्ण था. उन्होंने पहले 15 ओवरों में शानदार गेंदबाजी की, इसलिए मुझे अपनी योजना बदलनी पड़ी. आप हमेशा शून्य से शुरू करते हैं. पहले 15 ओवरों में, बहुत अधिक सीम मूवमेंट था. विकेट आसान हो गया. शायद यह रोशनी में थोड़ा सा काम करेगा. पिच पर बहुत सारी दरारें हैं. हमें सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "ये कार्टूनगिरी तो...", इंज़माम ने लगाया था अर्शदीप पर 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, अब शमी ने दिया मुहतोड़ जवाब
Smriti Mandhana Century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्मृति मंधाना का डबल धमाल, वनडे क्रिकेट में रच दिया इतिहास
Wanindu Hasaranga steps down as Sri Lanka T20 captain ahead of India series
Next Article
SL vs IND: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम में मच गई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;