विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमने सोचा था कि ...", दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद शुभमन गिल भड़के, बताया कहां हो गई गलती

Shubman Gill Unhappy With GT's Bowling Effort , दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया

"हमने सोचा था कि ...", दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद शुभमन गिल भड़के, बताया कहां हो गई गलती
Shubman Gill

Shubman Gill Unhappy With GT's Bowling Effort : ऋषभ पंत के 43 गेंदों में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल के 43 गेंदों में 66 रन के बाद गेंदबाजी में रसिख सलाम के तीन विकेटों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया.आईपीएल से इस एडिशन में यह दिल्ली की चौथी जीत है. डीसी ने निर्धारित 20 ओवरों में 224/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। बी साई सुदर्शन के 65 और डेविड मिलर के 55 रनों की बदौलत जीटी ने तेजी से रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. 

मैच के बाद गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने अपनी राय रखी और कहा, "मुझे लगता है कि हमने वाकई बहुत अच्छी क्रिकेट खेली, अंत में हारना निराशाजनक था, लेकिन सभी ने शानदार खेल दिखाया. अंत तक शानदार संघर्ष और हमने कभी नहीं सोचा कि हम किसी भी समय खेल से बाहर हो गए हैं. जब आप 224 रनों का पीछा कर रहे हों, तो योजनाओं के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, बस मैदान पर जाओ और रन बनाओ. मुझे लगता है कि प्रभावशाली खिलाड़ी की थोड़ी भूमिका होती है (मैच को हाई स्कोरिंग बनाने में), भले ही आप अतिरिक्त विकेट खो दें."

गिल ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "एक समय पर, हमने सोचा था कि हम उन्हें 200-210 तक सीमित कर पाएंगे, लेकिन हमने आखिरी 2-3 ओवरों में कुछ अतिरिक्त रन दे दिए. लेकिन यह एक छोटा मैदान है, जब हम लक्ष्य का पीछा करने उतरे थे, तो हमने इसी बारे में बात की थी.  इस तरह की पिचों पर आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी सभी योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित करें, चाहे वह यॉर्कर हो या विविधताएं."    

ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

ये भी पढ़े-  "वह बिल्कुल अजहरुद्दीन की तरह है...", पूर्व भारतीय दिग्गज ने 22 साल के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा अजहर 

गुजरात की ओर से 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शुभमन गिल अपने 100वें आईपीएल गेम में एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर मिड-ऑन पर गलत तरीके से कैच थमा बैठे। रिद्धिमान साहा और सुदर्शन ने पावर-प्ले के शेष समय में आपस में दस चौके लगाए। दोनों ने तीसरे ओवर में खलील अहमद के खिलाफ 17 रन जोड़े. रासिख की गेंद पर मिड-ऑन पर अक्षर को 17 रन पर जीवनदान मिला। जीटी ने पावर-प्ले 67/1 पर समाप्त किया। सुदर्शन लगातार चौके लगाते रहे। लेकिन कुलदीप यादव ने साहा को अक्षर के हाथों कैच करा दिया. 

सुदर्शन ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। अक्षर ने ओमरजई को फ्रेजर-मैकगर्क के हाथों कैच करा दिया। सुदर्शन रसिख के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए. रसिख ने इसके बाद शाहरुख खान को विकेट के पीछे कैच कराया। कुलदीप की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया भी इसी तरह आउट हुए। दूसरे छोर पर मिलर ने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर में 24 रन आए. 18वें ओवर की पहली गेंद पर अभिषेक पोरेल ने राशिद का कैच छोड़ दिया। मिलर ने मुकेश की गेंद पर चौका लगाया, लेकिन वह भी 23 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए।

अंतिम दो ओवर में 37 रनों की जरूरत थी। अंतिम ओवर में समीकरण 19 रन पर आ गया, राशिद ने मुकेश को लॉन्ग-ऑन और मिड-विकेट के बीच के अंतर में चौका लगाकर शुरुआत की। जब तेज गेंदबाज ने इसे वाइड पिच किया, तो राशिद ने चौका लगाने के लिए एक्स्ट्रा कवर पर तेजी से स्लैश किया.  दो डॉट गेंदों के बाद राशिद ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद बाउंड्री नहीं लगा सके.

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
"हमने सोचा था कि ...", दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद शुभमन गिल भड़के, बताया कहां हो गई गलती
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;