विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमने सोचा था कि ...", दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद शुभमन गिल भड़के, बताया कहां हो गई गलती

Shubman Gill Unhappy With GT's Bowling Effort , दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया

Read Time: 4 mins
Shubman Gill

Shubman Gill Unhappy With GT's Bowling Effort : ऋषभ पंत के 43 गेंदों में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल के 43 गेंदों में 66 रन के बाद गेंदबाजी में रसिख सलाम के तीन विकेटों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया.आईपीएल से इस एडिशन में यह दिल्ली की चौथी जीत है. डीसी ने निर्धारित 20 ओवरों में 224/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। बी साई सुदर्शन के 65 और डेविड मिलर के 55 रनों की बदौलत जीटी ने तेजी से रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. 

Advertisement

मैच के बाद गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने अपनी राय रखी और कहा, "मुझे लगता है कि हमने वाकई बहुत अच्छी क्रिकेट खेली, अंत में हारना निराशाजनक था, लेकिन सभी ने शानदार खेल दिखाया. अंत तक शानदार संघर्ष और हमने कभी नहीं सोचा कि हम किसी भी समय खेल से बाहर हो गए हैं. जब आप 224 रनों का पीछा कर रहे हों, तो योजनाओं के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, बस मैदान पर जाओ और रन बनाओ. मुझे लगता है कि प्रभावशाली खिलाड़ी की थोड़ी भूमिका होती है (मैच को हाई स्कोरिंग बनाने में), भले ही आप अतिरिक्त विकेट खो दें."

गिल ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "एक समय पर, हमने सोचा था कि हम उन्हें 200-210 तक सीमित कर पाएंगे, लेकिन हमने आखिरी 2-3 ओवरों में कुछ अतिरिक्त रन दे दिए. लेकिन यह एक छोटा मैदान है, जब हम लक्ष्य का पीछा करने उतरे थे, तो हमने इसी बारे में बात की थी.  इस तरह की पिचों पर आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी सभी योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित करें, चाहे वह यॉर्कर हो या विविधताएं."    

Advertisement

ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

Advertisement

ये भी पढ़े-  "वह बिल्कुल अजहरुद्दीन की तरह है...", पूर्व भारतीय दिग्गज ने 22 साल के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा अजहर 

Advertisement

गुजरात की ओर से 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शुभमन गिल अपने 100वें आईपीएल गेम में एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर मिड-ऑन पर गलत तरीके से कैच थमा बैठे। रिद्धिमान साहा और सुदर्शन ने पावर-प्ले के शेष समय में आपस में दस चौके लगाए। दोनों ने तीसरे ओवर में खलील अहमद के खिलाफ 17 रन जोड़े. रासिख की गेंद पर मिड-ऑन पर अक्षर को 17 रन पर जीवनदान मिला। जीटी ने पावर-प्ले 67/1 पर समाप्त किया। सुदर्शन लगातार चौके लगाते रहे। लेकिन कुलदीप यादव ने साहा को अक्षर के हाथों कैच करा दिया. 

सुदर्शन ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। अक्षर ने ओमरजई को फ्रेजर-मैकगर्क के हाथों कैच करा दिया। सुदर्शन रसिख के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए. रसिख ने इसके बाद शाहरुख खान को विकेट के पीछे कैच कराया। कुलदीप की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया भी इसी तरह आउट हुए। दूसरे छोर पर मिलर ने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर में 24 रन आए. 18वें ओवर की पहली गेंद पर अभिषेक पोरेल ने राशिद का कैच छोड़ दिया। मिलर ने मुकेश की गेंद पर चौका लगाया, लेकिन वह भी 23 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए।

अंतिम दो ओवर में 37 रनों की जरूरत थी। अंतिम ओवर में समीकरण 19 रन पर आ गया, राशिद ने मुकेश को लॉन्ग-ऑन और मिड-विकेट के बीच के अंतर में चौका लगाकर शुरुआत की। जब तेज गेंदबाज ने इसे वाइड पिच किया, तो राशिद ने चौका लगाने के लिए एक्स्ट्रा कवर पर तेजी से स्लैश किया.  दो डॉट गेंदों के बाद राशिद ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद बाउंड्री नहीं लगा सके.

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs RR IPL 2024: कार्तिक आउट या नॉटआउट! खराब अंपायरिंग के बीच राजस्थान रॉयल्स का ट्वीट हुआ वायरल
"हमने सोचा था कि ...", दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद शुभमन गिल भड़के, बताया कहां हो गई गलती
SRH vs GT IPL 2024 LIVE Score:
Next Article
SRH vs GT, IPL 2024: बारिश ने धो दिया हैदराबाद-गुजरात मुकाबला, सनराइजर्स ने किया प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;