विज्ञापन

Shreyas Iyer: "वापसी के लिए पूरी तरह से..." ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रेयस अय्यर ने शतक ठोकने के बाद दिया बड़ा बयान

Shreyas Iyer statement: पीठ की सर्जरी के बाद लंबे प्रारूप में खेलने के लिए संयम और लचीलापन लाने पर कड़ी मेहनत करने वाले मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शनिवार को भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की इच्छा व्यक्त की.

Shreyas Iyer: "वापसी के लिए पूरी तरह से..." ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रेयस अय्यर ने शतक ठोकने के बाद दिया बड़ा बयान
Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने रणजी में शतक जड़ा है

पीठ की सर्जरी के बाद लंबे प्रारूप में खेलने के लिए संयम और लचीलापन लाने पर कड़ी मेहनत करने वाले मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शनिवार को भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की इच्छा व्यक्त की. बार बार पीठ की चोट से जूझने वाले इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल सर्जरी करवाई थी. लगभग तीन साल पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले अय्यर ने महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच के दौरान लाल गेंद के क्रिकेट में शतक बनाया. उनका अंतिम प्रथम श्रेणी शतक नवंबर 2021 में कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ बना था.

अय्यर ने दिन का खेल समाप्त होने पर पत्रकारों से कहा,"बहुत लंबे समय के बाद वापसी करना विशेष लगता है. मैं अपनी चोटों के कारण थोड़ा निराश महसूस कर रहा था, लेकिन अब बहुत लंबे समय के बाद शतक बनाना बहुत अच्छा अहसास है."

उन्होंने कहा,"मैं वापसी के लिए पूरी तरह से उत्सुक हूं. लेकिन जैसा कि हम कहते हैं नियंत्रण में रहने वाली चीजों पर नियंत्रण रखें. मेरा काम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है और जितना संभव हो सके उतना क्रिकेट खेलना है. साथ ही यह भी ध्यान रखता है कि शरीर की फिटनेस कायम रहे."

अय्यर को इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की केंद्रीय अनुबंध सूची से भी हटा दिया गया था. उन्होंने आखिरी बार फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था. हालांकि उन्होंने अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग लिया था.

वह टेस्ट में खेलने के उत्सुक हैं. उन्होंने कहा,"मैं टेस्ट में खेलने के लिए बेताब हूं. तभी मैं खेल रहा हूं, मेरा मतलब है कि अगर ऐसा नहीं होता तो मैं कोई कारण देखकर बैठ सकता था."

बात अगर मैच की करें तो आयुष म्हात्रे की 176 और श्रेयस अय्यर की 142 रनों की पारी के दम पर मुंबई ने ग्रुप ए एलिट मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में  441 रन बनाए. हितेश वलंज ने महाराष्ट्र के लिए 6 विकेट झटके. इसके जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स पर महाराष्ट्र ने एक विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं. महाराष्ट्र  के लिए सचिन दास 59 रन जबकि कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 80 रन बनाकर नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test: टेस्ट के पांच सबसे कम स्कोर जिसे भारत ने किया डिफेंड, क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा चमत्कार

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: ईशान किशन की जल्द होगी वापसी, टीम के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या ऋषभ पंत भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, ये चौथी पारी के आंकड़े हैरान करने वाले
Shreyas Iyer: "वापसी के लिए पूरी तरह से..." ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रेयस अय्यर ने शतक ठोकने के बाद दिया बड़ा बयान
Ramndeep singh took one of the greatest catch ever of cricket history during IND A vs PAK A ACC Men's T20 Emerging Teams Asia Cup
Next Article
IND vs PAK: क्रिकेट इतिहास का अद्भुत कैच, रमनदीप सिंह ने सुपरमैन अंदाज़ में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को भेजा पवेलियन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com