दीप्ति शर्मा के रन आउट पर इंग्लिश कप्तान जोस बटलर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा- अगर मेरी टीम में कोई ऐसा करेगा तो..

MCC ने हाल ही में गेंदबाजों के छोर पर ‘नॉन-स्ट्राइकर’ के रन आउट करने को ‘अनुचित खेल’ के वर्ग से हटाकर ‘रन आउट’ वर्ग में रख दिया है. इसके बाद भी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे और अंतिम महिला वनडे मैच से शुरू हुआ विवाद (Deepti Sharma Run out Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि यह नियम एक अक्टूबर से प्रभावी होगा.

दीप्ति शर्मा के रन आउट पर इंग्लिश कप्तान जोस बटलर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा- अगर मेरी टीम में कोई ऐसा करेगा तो..

Jos Buttler

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के फॉर्मेट के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और उप-कप्तान मोईन अली (Moeen Ali) ने कहा कि वे गेंद डालने से पहले गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाज को रन आउट (Mankad Run Out) करने का समर्थन नहीं करते हैं और अगर उनकी टीम के किसी खिलाड़ी ने ऐसा किया तो वह बल्लेबाज को वापस बुला लेंगे. क्रिकेट के नियमों के संरक्षक MCC (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) ने फिर से पुष्टि की है कि गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले बल्लेबाज के क्रीज से बाहर रहने पर रन आउट करना नियमों के तहत है. इसके बाद भी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे और अंतिम महिला वनडे मैच से शुरू हुआ विवाद (Deepti Sharma Run out Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है.

इस मैच में भारतीय हरफनमौला दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन (deepti Sharma Runs out Charlie Dean) को गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ने पर रन आउट किया था. भारत ने तीन मैचों की सीरीज (END vs IND) को 3-0 से अपने नाम किया.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले कूल्हे की चोट से उबर रहे 32 वर्षीय बटलर ने ‘टॉकस्पोर्ट' से कहा, “ऐसी परिस्थितियों में मैं बल्लेबाज को वापस बुला लूंगा.”


Neeraj Chopra ने वडोदरा में किया गरबा डांस, गोल्डन बॉय को साथ देखकर लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा- Video

SA की गेंदबाजी के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव ने ध्वस्त किए ये Records, इस मामले में मो. रिजवान को भी पछाड़ा

हालांकि बटलर खुद भी इस तरह से आउट हो चुके है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2019 सीजन में तब पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस बल्लेबाज को गेंदबाजी छोर पर क्रीज छोड़ने पर रन आउट किया था.

बटलर ने कहा, “कोई भी ऐसी चीजों को खेल में नहीं देखना चाहता. हर कोई चाहता है कि क्रिकेट के खेल में बल्ले और गेंद के बीच रोमांचक संघर्ष होना चाहिए.”

बटलर का समर्थन टीम के उप-कप्तान मोईन (Moeen Ali) ने भी किया. पाकिस्तान में टी20 सीरीज (Pakistan vs England) में टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे मोईन ने कहा, “मैं इसका समर्थन नहीं करता हूं. मुझे नहीं लगता कि जब तक मैं किसी से बहुत निराश नहीं होता हूं तब तक कभी ऐसा तब तक कभी ऐसा करूंगा.“

उन्होंने कहा, “यह नियमों के तहत है और इसमें कुछ भी गलत भी नहीं है. खिलाड़ियों को इसका हक है. मुझे हालांकि उम्मीद है नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल नहीं होगा. आप बल्लेबाज को इस तरह से आउट करने की तैयारी नहीं करते है.”

MCC ने हाल ही में गेंदबाजों के छोर पर ‘नॉन-स्ट्राइकर' के रन आउट करने को ‘अनुचित खेल' के वर्ग से हटाकर ‘रन आउट' वर्ग में रख दिया है. हालांकि यह नियम एक अक्टूबर से प्रभावी होगा.

IND vs SA: ‘विलेन' से हीरो बने अर्शदीप सिंह ने कमबैक पर क्या कहा, देखिए जीत के बाद का खास इंटरव्यू- Video

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ईजाद किया ये अनोखा शॉट, बल्ले के पीछे से बाउंड्री लगाकर सभी को चौंकाया 

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com