विज्ञापन
This Article is From May 04, 2020

इस टीम का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले- अपने जैसे गेंदबाज और बनाना चाहता हूं..

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं.

इस टीम का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले- अपने जैसे गेंदबाज और बनाना चाहता हूं..
मौका मिले तो भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनना स्वीकार करूंगा- शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सोशल मीडिया हेलो एप के साथ लाइव बातचीत में कई बातों पर अपनी राय दी और यहां तक कहा कि यदि उन्हें मौका मिलता है तो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का गेंदबाजी कोच जरूर बनना पसंद करेंगे. अख्तर ने कहा कि वर्तमान में भारतीय टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, बुमराह (Bumrah) हो या फिर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सभी एक से बढ़कर गेंदबाज हैं. लेकिन मुझे मौका मिले तो यकीनन भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनना चाहूंगा और वहां पर भी अपने जैसे ही तेज गेंदबाज बनाने की कोशिश करूंगा. इसके अलावा अख्तर ने कहा कि आईपीएल (IPL) में उन्हें मौका मिले तो केकेआर (KKR) की टीम के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाना चाहूंगा. बता दें कि पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) भी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के गेंदबाजी कोच रहे हैं. 

जगमोहन डालमिया (Jagmohan Dalmiya) को लेकर भी अख्तर ने बात की औऱ कहा कि जब उनके करियर की शुरूआत में गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े किए गए तो उन्होंने मुझे सपोर्ट किया था. मैं उनका हमेशा से शुक्रगुजार रहूंगा. उन्होंने भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों पर ले गए. जगमोहन डालमिया जी ने भारतीय क्रिकेट को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जैसे खिलाड़ी दिए.

सोशल मीडिया पर बात करके हुए अख्तर ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की भी खूब तारीफ की और कहा कि उसके अंदर एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की हर काबिलियत हैं. वह दुनिया का नंबर वन ऑलराउंडर बन सकता है. अख्तर ने आगे ये भी बताया कि भारतीय टीम के वर्तमान खिलाड़ियों में उनका कोई दोस्त तो नहीं है लेकिन युवराज सिंह (Yuvraj Singh) हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनसे उनकी दोस्ती रही है. दोनों मेरे अच्छे दोस्त हैं.

इसके अलावा अख्तर ने कहा कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के खिलाफ गेंदबाजी करना उनके करियर में काफी मुश्किल रहा है. बाकी बल्लेबाज को वो आउट करने में आसानी से सफल रहते थे लेकिन द्रविड़ को आउट करना काफी मुश्किल रहा है. वैसे अख्तर ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी मुश्किल बल्लेबाजों की लिस्ट में शूमार किया है. गौरतलब है कि हाल के समय में अख्तर काफी सुर्खियों में रहे हैं.

अभी हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान बोर्ड को लेकर बयान देते हुए कहा था कि पीसीबी के पास अच्छी नेतृत्व क्षमता नहीं है और पाकिस्तानी बोर्ड अपने खिलाड़ियों के टैलेंट को समझ नहीं पाता है. यही कारण है कि कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपने करियर आगे बढ़ा पाने में असफल रहे.

VIDEO:  कुछ महीने पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पहले भारत फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड, किसने किया श्रीलंकाई क्रिकेट का कायाकल्प, पूर्व कप्तान ने किया खुलासा
इस टीम का गेंदबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले- अपने जैसे गेंदबाज और बनाना चाहता हूं..
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com