"मैं तुझे छोडूंगा नहीं" जब बिना हेलमेट के एंड्र्यू साइमंड्स ने शोएब को मारी थी बाउंसर, VIDEO में देखिए कैसे बाल-बाल बचे थे अख्तर

अमेरिका में एक बार उनको सचिन तेंदुलकर की  टीम में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने कहा "मैं सबको बाउंसर गेंदबाजी करता था लेकिन साइमंड्स को मैंने बाउंसर नहीं डाला था

एंड्र्यू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई

नई दिल्ली:

दिग्गज क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन की खबर ने आज सभी को हैरान और परेशान कर दिया. दुनियाभर के क्रिकेटरों ने अपना दुख व्यक्त किया. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी एक वीडियो के जरिए अपना दुख लोगों के साथ शेयर किया. उन्होंने एक किस्सा भी शेयर किया जिसमें उन्होंने साइमंड्स को कहा था कि वे उन्हें छोड़ेंगे नहीं. 

यह पढ़ें- जूनियर मलिंगा' ने अपने डेब्यू मैच में जीता फैंस का दिल, VIDEO देख बोले-ये तो एकदम मलिंगा ही है


आपको बता दें कि 46 साल की उम्र में एंड्र्यू साइमंड्स का एक कार दुर्घटना में देहांत हो गया. शोएब अख्तर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि जब कोई भी पाकिस्तान में आने को तैयार नहीं था उस समय में साइमंड्स एक ऐसा खिलाड़ी था जो यहां पर आकर क्रिकेट पर  बात करने के लिए तैयार था क्योंकि उनको पता था कि पाकिस्तान क्रिकेट को प्यार करने वाला देश है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 हुआ हैरान करने वाला कारनामा, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था

उन्होंने एक किस्सा शेयर किया जब अमेरिका में एक बार उनको सचिन तेंदुलकर की  टीम में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने कहा "मैं सबको बाउंसर गेंदबाजी करता था लेकिन साइमंड्स को मैंने बाउंसर नहीं डाला लेकिन साइमंड्स ने मुझे स्पिन गेंदबाजी करते हुए बाउंसर डाला, बड़ी मुश्किल से मैं उस गेंद पर बच पाया. मैंने उसको कहा मैं तुझे नहीं छोडूंगा.  हालांकि शोएब अख्तर ने शेन वार्न का भई जिक्र करते हुए अपना दुख व्यक्त किया औऱ कहा कि मेरा हमउम्र था. समझ नहीं आ रहा क्या हो रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि एंड्र्यू साइमंड्स की कार क्वींसलैंड के टाउन्सविले में दुर्घटना का शिकार हो गई थी. साइमंड्स के निधन के बाद क्रिकेट जगत और उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है. बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया था. 10 नवंबर 1998 को वनडे में डेब्यू करने वाले एंड्र्यू साइमंड्स  ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय मैचों में 5088 रन बनाए थे, जिनमें 5 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है. साइमंड्स ने 8 मार्च 2004 को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और 26 मैचों में 1462 रन बनाए थे. साइमंड्स ने टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 10 अर्धशतक जमाए थे.