विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2013

दक्षिण अफ्रीका में नई ऊंचाई छूना चाहते हैं शिखर धवन

दक्षिण अफ्रीका में नई ऊंचाई छूना चाहते हैं शिखर धवन
मुंबई:

फॉर्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उछाल भरी पिचों पर खेलने को तैयार हैं और उन्हें लगता है कि वहां की परिस्थितियां उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के अनुरूप होगी।

धवन ने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से महूसस करता हूं कि उछाल भरी पिचें मेरे खेल के लिए मददगार होंगी। हम काफी लंबे समय से काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और आत्मविश्वास से भरे हैं।

उन्होंने कहा, बतौर टीम हम बेहतर ढंग से एकजुट हो रहे हैं। सभी लड़कों का मनोबल बढ़ा हुआ है, मैं भी आत्मविश्वास से भरा हूं। मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और इस बेहतरीन फॉर्म को लंबे समय तक ले जाने के लिए बेताब हूं।

भारतीय टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 दिसंबर से बेस्ट ऑफ थ्री वनडे शृंखला से दौरे की शुरुआत करेगी, जिसके बाद 18 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट शृंखला खेली जाएगी। दिल्ली के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भरोसा जताया कि टीम प्रोटियाज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर शृंखला जीतेगी।

धवन ने कहा, हमें भरोसा है कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमने इंग्लैंड में अच्छा किया था, वेस्ट इंडीज में भी हमने अच्छा किया था। हमारा लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में बेहतर खेल दिखाकर शृंखला जीतना है। कुछ महीने पहले धवन भारत 'ए' टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका गए थे और उन्होंने लिस्ट 'ए' मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ 248 रन की शानदार पारी खेली थी। इस 27-वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि आगामी दौरे पर उनके लिए यह अनुभव कारगर साबित होगा।

धवन ने कहा, मैं भारत 'ए' के साथ भी दक्षिण अफ्रीका गया था, इसलिए आपके पास इन पिचों पर खेलने का अनुभव है। मुझे इससे मनोबल मिलेगा, क्यांकि वहां की पिचें काफी अच्छी हैं। उन्होंने कहा, वहां की पिचें उछाल भरी हैं, जो गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होंगी और बल्लेबाजों के लिए अच्छी। हमारे शॉट और तैयारी भी पिच के अनुसार होगी।

धवन ने कहा, मैं विकेट के अनुसार खेलता हूं। मैं विकेट का आकलन करता हूं और फिर बल्लेबाजी करता हूं। निश्चित रूप से मैं स्ट्रोक खिलाड़ी हूं, इसलिए मैं अपने शॉट खेलूंगा। भारतीय टीम सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद पहली टेस्ट शृंखला खेलेगी, धवन ने कहा कि टीम को ड्रेसिंग रूम में इस महान बल्लेबाज की कमी खलेगी। उन्होंने कहा, सचिन पाजी महान खिलाड़ी हैं और हमें टीम में उनकी कमी खलेगी। उनका अनुभव और ड्रेसिंग रूम में उनकी मौजूदगी हमारे लिए काफी बड़ी चीज थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
दक्षिण अफ्रीका में नई ऊंचाई छूना चाहते हैं शिखर धवन
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com