यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सनराइजर्स की कप्तानी है शिखर के लिए 'मूंछों का सवाल'

शिखर धवन का फाइल फोटो।

खास बातें

  • धमाकेदार ओपनर शिखर धवन को चैंपियंस लीग टी20 में हैदराबाद सनराइजर्स की कप्तानी की ज़िम्मेदारी मिली है। कुमार संगाकार इस टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम कांदूराता मैरून्स की ओर से खेल रहे हैं। लिहाज़ा उनकी जगह धवन कप्तानी संभालेंगे।

धमाकेदार ओपनर शिखर धवन को चैंपियंस लीग टी20 में हैदराबाद सनराइजर्स की कप्तानी की ज़िम्मेदारी मिली है। कुमार संगाकार इस टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम कांदूराता मैरून्स की ओर से खेल रहे हैं। लिहाज़ा उनकी जगह धवन कप्तानी संभालेंगे।

धवन की टीम में वेस्टइंडीज़ के कप्तान डैरेन सैमी, जेपी डूमिनी, डेल स्टेन और कैमरन व्हाइट जैसे दिग्गज़ खिलाड़ी होंगे। इन खिलाड़ियों से उनका बेहतरीन प्रदर्शन निकालना शिखर धवन के लिए बड़ी चुनौती होगी। शिखर कहते हैं 'सनराइजर्स की कप्तानी करना मेरे लिए बड़ी बात है। हमारी टीम में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैं बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करुंगा।'
 
पहले टेस्ट कैप फिर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी में धमाल और अब कप्तानी। साल 2013 वाकई बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ के लिए खास रहा है। 'मेरे लिए साल अच्छा रहा है। ईश्वर मेहरबान रहा है। मैं बेहद खुश हूं। विजेता टीम का सदस्य होना एक अलग तरह का अनुभव होता है...' शिखर ने एनडीटीवी को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा।
 
पहले टेस्ट में सबसे तेज़ शतक ठोकने के बाद शिखर अनफ़िट हो गए थे। 10 साल बाद मिले मौक़े को धवन फ़िटनेस के चलते गंवाना नहीं चाहते। वह अपनी फ़िटनेस पर खास ध्यान दे रहे हैं। योग और संतुलित खानपान पर उनका खास ध्यान है। 'मैं चीज़ों को संतुलित रखने की कोशिश करता हूं। दो दिन तक हेल्दी खाना और फिर अगले दो दिन तक अपनी पसंद का खाना। इस तरह से संतुलन बना रहता है...' शिखर हंसते हुए कहते हैं।
 
शिखर की शख्सियत और अंदाज़ दूसरों से जुदा हैं। उन्हें अपनी मूछों पर बड़ा नाज़ है। मुझे मालूम नहीं था कि मेरी मूछें इतनी मशहूर हो जाएंगी। मैंने तो यों ही रख लिया था क्योंकि हर पंजाबी को ये पसंद थीं। भगवान का शुक्र है कि लोगों को भी ये पसंद आ रहा है। हैदराबाद सनराइजर्स आईपीएल के सेमीफ़ाइनल में हार गए थे लेकिन चैंपियंस लीग टी20 में नए कप्तान शिखर धवन के लिए जीत उनके मूछों का सवाल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com