यह ख़बर 18 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शरद पवार दूसरे कार्यकाल के लिए एमसीए के निर्विरोध अध्यक्ष घोषित

शरद पवार का फाइल फोटो

मुंबई:

केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के नए अध्यक्ष के तौर पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव अधिकारी ने आज होने वाले चुनावों से पहले इस बाबत घोषणा की।

एमसीए सूत्रों ने पीटीआई से कहा, चुनाव अधिकारी एसएम गोरवडकर ने शरद पवार को मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के तौर पर निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की है क्योंकि उनके मुकाबले कोई उम्मीदवार नहीं था। सूत्रों ने कहा, गोपीनाथ मुंडे ने अभी तक अदालत में (फैसले के खिलाफ) गुहार नहीं लगाई है। चुनाव लड़ने की भाजपा नेता मुंडे की याचिका खारिज कर दी गयी थी।

महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मुंडे का आवेदन चुनाव अधिकारी ने उनकी रिहाइश के आधार पर खारिज कर दिया था। मुंडे ने इसके खिलाफ अपील की थी, जिसे भी खारिज कर दिया गया। मुंडे का आवेदन शनिवार को चुनाव अधिकारी ने खारिज कर दिया था, क्योंकि उनके मतदाता पंजीकरण में पता बीड का था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख पवार का एमसीए अध्यक्ष के तौर पर यह दूसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले वह 2001 से 2011 के बीच एमसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके बाद विलासराव देशमुख अध्यक्ष बने जिनका पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था। बीसीसीआई और आईसीसी की भी कमान संभाल चुके पवार को चुनाव में सभी तीनों धड़ों का समर्थन हासिल है। तीन पैनल बाल महाददलकर समूह, क्रिकेट फर्स्ट और शेट्टी समूह के प्रमुख क्रमश: निवर्तमान एमसीए अध्यक्ष रवि सावंत, निवर्तमान उपाध्यक्ष विजय पाटिल और क्रिकेट बोर्ड के महाप्रबंधक : खेल विकास : रत्नाकर शेट्टी हैं।

सावंत और पाटिल के बीच दो उपाध्यक्षों के पद के लिए लड़ाई है, जिसमें शेट्टी समूह के पंकज ठाकुर भी दौड़ में हैं।

शेट्टी के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी गई, क्योंकि वह बीसीसीआई के वैतनिक कर्मचारी हैं। कोषाध्यक्ष के पद पर विनोद देशपांडे : महाददलकर समूह : और मयंक खांडवाला : क्रिकेट फर्स्ट : के बीच सीधी टक्कर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संयुक्त सचिव के दो पदों के लिए निवर्तमान नितिन दलाल और पी वी शेट्टी : दोनों महाददलकर समूह : , उन्मेश खानविलकर : क्रिकेट फर्स्ट : और पूर्व संयुक्त सचिव प्रवीण बर्वे : शेट्टी समूह : दौड़ में हैं।