विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2022

शेन वॉटसन ने चुने टॉप 5 बेस्ट T20I खिलाडी, पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह, नंबर 1 एक है यह दिग्गज

Shane Watson picks his Top 5 Best T20I players: हाल ही में शेन वॉटसन (Shane Watson) ने वर्तमान टेस्ट क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाजों का चुनाव किया था.

Read Time: 4 mins
शेन वॉटसन ने चुने टॉप 5 बेस्ट T20I खिलाडी, पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह, नंबर 1 एक है यह दिग्गज
शेन वॉटसन ने चुने टॉप 5 बेस्ट T20I खिलाडी

Shane Watson picks his Top 5 Best T20I players: हाल ही में शेन वॉटसन (Shane Watson) ने वर्तमान टेस्ट क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाजों का चुनाव किया था. अब एक बार फिर वॉटसन ने वर्तमान में टॉप 5 टी-20 प्लेयर्स के नाम का ऐलान किया है. वर्तमान में टॉप 5 टी-20 खिलाड़ियों की लिस्ट में वॉट्सन ने पहले नंबर पर पाकिस्तानी दिग्गज बाबर आजम को रखा है तो वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज की पसंद सूर्यकुमार यादव बने हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर, चौथे नंबर पर जोस बटलर तो वहीं पांचवें नंबर पर वॉट्सन ने शाहीन अफरीदी को बेस्ट टी-20 प्लेयर की लिस्ट में रखा है. 

वाट्सन ने ICC वेबसाइट पर बाबर को लेकर बात की औऱ कहा कि, वह टी-20 में बेस्ट है. उसे पता है कि कैसे विरोधी  टीम पर दबाव बनाना है, वह अपनी बल्लेबाजी में रिस्क नहीं लेता लेकिन बड़ी पारियां आसानी के साथ खेलकर विरोधी टीमों पर दबाव बनाने में सक्षम रहते हैं. वह बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाने में समर्थ है जो यकीनन एक अच्छी बात है. 

19 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जिम्बाब्वे टीम, खेली जाएगी वनडे सीरीज, देखें पूरा शेड्यूल और टीम

इसके अलावा वॉट्सन ने सूर्यकुमार यादव को लेकर भी बात की और कहा कि, 'वह अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, और वह मेरी लिस्ट में नंबर 2 पर होगा. लेकिन मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा अगर  केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में धमाका करते हैं, क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलिया में इन परिस्थितियों में हावी होने का हुनर है.' बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी सूर्यकुमार यादव को टैलेंटेड प्लेयर बताया है. 

यही नहीं नंबर 3 पर वॉट्सन ने डेविड वॉर्नर को रखा है, वॉर्नर को लेकर बात करते हुए वॉट्सन ने कहा, वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बना था. उसने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए भी रन बनाए हैं. वह आने वाले समय में और भी कमाल करने वाला है. आने वाला टी-20 वर्ल्ड कप में उसके बल्ले से विस्फोटक अंदाज में रन निकलने वाले हैं, इस बार टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है, ऐसे में उम्मीद है कि अपने घर पर वॉर्नर धमाल मचाने में सफल हो सकता है. 

वहीं, जोस बटलर को लेकर वॉर्नर ने कहा कि, वह टी20 का शानदार खिलाड़ी है, आईपीएल में उसने दिखाया था, उसे आउट करने में विरोधी बल्लेबाजों के पसीने निकल गए थे. उसे टी20 में आउट करना लगभग मुश्किल सा है, मेरी नजर में वह नंबर 4 पर है. 

इसके अलावा वॉट्सन ने नंबर 5 पर शाहीन अफरीदी को जगह दी है. उन्होंने कहा, 'उनकी  विकेट लेने की क्षमता कुछ खास है, हमने उन्हें पिछले टी 20 वर्ल्ड कप में नई गेंद से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट करते हुए देखा है, मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वह आने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में हावी नहीं होता है, गेंद के चारों ओर स्विंग और तेजी से, उछाल वाले विकेट पर वह विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल बन जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा, मेरी उसके लिए छोटी सी चिंता यह है कि अगर वह शुरुआत में विकेट नहीं लेता है, तो वह फिर मैच में औसत गेंदबाजी करने लग जाता है. लेकिन मुझे यकीन है कि वह उस पर काम कर रहा है. अगर वह यहां हावी नहीं होता है तो मुझे आश्चर्य होगा.

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 World Cup में 2 बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
शेन वॉटसन ने चुने टॉप 5 बेस्ट T20I खिलाडी, पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह, नंबर 1 एक है यह दिग्गज
If there is a match between Nepal and Pakistan, which team will win? Wasim Akram's answer stole the show T20 World Cup 2024
Next Article
नेपाल और पाकिस्तान के बीच मैच होगा तो कौन सी टीम जीतेगी? वसीम अकरम के जवाब ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;