शाकिब अल हसन ने T20I में रचा इतिहास, ऐसा RECORD बनानें वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने

Shakib Al Hasan World Record In T20I: भले ही दूसरे टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज को 35 रनों से जीत मिली लेकिन बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टी-20 इंटरनेशनल में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शाकिब अल हसन ने T20I में रचा इतिहास, ऐसा RECORD बनानें वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास

खास बातें

  • शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास
  • टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन और 100 विकेट लेने वाले इकलौते खिलाड़ी बने
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में शाकिब ने बनाया यह रिकॉर्ड

Shakib Al Hasan World Record In T20I: भले ही दूसरे टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज को 35 रनों से जीत मिली लेकिन बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टी-20 इंटरनेशनल में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. शाकिब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास के पहले ऐसे ऑलराउंडर बन गए हैं जिनके नाम 100 या उससे ज्यादा विकेट और 2000 रन दर्ज है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में शाकिब ने बल्लेबाजी करते समय 52 गेंद पर 68 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी के दौरान 1 विकेट लेने में सफल रहे. 

अबतक शाकिब ने 98 टी-20 इंटरनेशनल में 2005 रन और कुल 120 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में अपनी अर्धशतकीय पारी के साथ ही करियर में उन्होंने 2000 रन पूरा किया. शाकिब इसके अलावा बांग्लादेश के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बने हैं जिनके नाम टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन दर्ज है. शाकिब से पहले यह कारनामा बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) ने किया है. 

वैसे, दूसरे टी20 की बात की जाए तो पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की ओर से रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) ने धमाका किया और 28 गेंद पर 68 रन बनाने में सफल रहे. पॉवेल ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के और 2 चौके जमाए. 


वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 194 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन ही बना सकी. बता दें कि सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. 

* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com