विज्ञापन

PAK vs BAN: शाकिब अल हसन इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही तोड़ देंगे हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Shakib Al Hasan upcoming record: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान Shakib Al Hasan के पास इतिहास रचने का मौका होगा. शाकिब एक साथ कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हो सकते हैं.

PAK vs BAN: शाकिब अल हसन इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही तोड़ देंगे हरभजन सिंह का रिकॉर्ड
Shakib Al Hasan vs Harbhajan Singh:

Shakib Al Hasan PAK vs BAN:  पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN Test Series) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के पास एक नहीं बल्कि दो दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब ने अबतक अपने करियर में कुल 703 विकेट लिए हैं और कुल 14626 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शाकिब के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में हरभजन सिंह और साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: @Insta/harbhajan3

शाकिब के पास भज्जी से आगे निकलने का मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 711 विकेट लिए थे. शाकिब (Shakib Al Hasan) के नाम अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 703 विकेट दर्ज हैं. ऐसे में यदि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान शाकिब 9 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हऱभजन सिंह (Harbhajan Singh) से आगे निकल जाएंगे. वहीं, न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 705 विकेट लिए हैं. ऐसे में शाकिब के पास भज्जी के साथ-साथ विटोरी के रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मौका होगा. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कमाल मुरलीधरन के नाम है. मुरली ने अपने इंटरनेशन किरयर में कुल मिलाकर 1347 विकेट लिए थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

हर्शल गिब्स और मैक्कुलम को पछाड़ने का मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब (Shakib Al Hasan vs Herschelle Gibbs) ने अबतक बल्लेबाजी के दौरान कुल 14626 रन बनाए हैं. वहीं, अब पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. शाकिब के पास हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. हर्शल गिब्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 14661 रन बनाए हैं. यानी टेस्ट सीरीज में शाकिब  35 रन बना लेते हैं तो गिब्स से आगे निकल जाएंगे. न्यूजीलैंड के बैंडन मैक्कुलम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 14676 रन बनाए हैं. शाकिब के पास मैकुलम को भी पछाड़ने का मौका होगा. इसके लिए शाकिब को अर्धशतकी पारी खेलनी होगी.  

बांग्लादेश संभावित XI (Bangladesh Possible XI): जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, शोरफुल इस्लाम, नाहिद राणा, सैयद खालिद अहमद

पाकिस्तान संभावित XI (Pakistan Possible XI): सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, सलमान अली आगा, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अली, मीर हमजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: अब इस बल्लेबाज ने शतक के साथ अय्यर को मुश्किल में डाला, मुंबई इंडियंस को भी दी बड़ी टेंशन
PAK vs BAN: शाकिब अल हसन इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही तोड़ देंगे हरभजन सिंह का रिकॉर्ड
Manav Suthar Excellent Bowling Took 5 wicket haul in Anantapur after 18 years India C vs India D Duleep Trophy 2024
Next Article
'18 साल में हुआ पहली बार', जानें कौन है वह अनजान गेंदबाज, जिसने रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com