विज्ञापन

Shaikb Al Hasan: "वह चयन के लिए..." कानपुर टेस्ट में शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं, मुख्य कोच ने सुनाला फैसला

Shaikb Al Hasan: बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने शुरूआती टेस्ट में शाकिब अल हसन को लगी चोट के कारण उनकी फिटनेस संबंधित चिंताओं को दरकिनार करते हुए बुधवार को कहा कि वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं.

Shaikb Al Hasan: "वह चयन के लिए..." कानपुर टेस्ट में शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं, मुख्य कोच ने सुनाला फैसला
Shakib Al Hasan: कानपुर टेस्ट में शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं, मुख्य कोच ने सुनाला फैसला

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने शुरूआती टेस्ट में शाकिब अल हसन को लगी चोट के कारण उनकी फिटनेस संबंधित चिंताओं को दरकिनार करते हुए बुधवार को कहा कि वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं. शाकिब को चेन्नई में शुरूआती मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करते हुए उंगली में चोट लग गई थी.

37 वर्षीय स्पिन ऑलराउंडर को गेंदबाजी के लिए भी काफी देर से लगाया गया था और उन्होंने भारत की दो पारियों में केवल 21 ओवर ही फेंके, जिसके बाद इस गेंदबाज की उपलब्धता चर्चा का विषय बन गई थी. अटकलें तब और तेज हो गईं जब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरे मैच के लिए पहले अभ्यास में नेट्स में सिर्फ आठ से 10 गेंदें खेलीं और उसके बाद बाहर आने का फैसला लिया. नेट्स सेशन के बाद उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखते हुए वह ज्यादा सहज भी नहीं लग रहे थे.

दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा. कानपुर में टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद हथुरूसिंघे ने कहा,"फिलहाल मैंने अपने फिजियो या किसी से भी बात नहीं की है. लेकिन फिर भी वह चयन के लिए उपलब्ध है." कोच ने दूसरी पारी में भारतीय आक्रमण के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए शाकिब की प्रशंसा की जिसमें उन्होंने 56 गेंद में 25 रन बनाए.

शाकिब का हाल में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है क्योंकि वह पाकिस्तान में ज्यादा रन नहीं बना सके थे जिसके खिलाफ बांग्लादेश ने ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती. उन्होंने अपने तीन मैच में सिर्फ 15, 2 और 21 रन ही बनाए. पर हथुरूसिंघे ने कहा कि शाकिब के बल्ले के प्रदर्शन को लेकर उन्हें ज्यादा चिंता नहीं है.

उन्होंने कहा,"मैं उनके प्रदर्शन से चिंतित नहीं हूं. हमारे प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि हम और बेहतर कर सकते थे. मुझे भरोसा है कि उन्हें भी लगता होगा कि वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने की काबिलियत रखते हैं."

वहीं इस दौरान हथुरुसिंघा ने इस बात पर भी जोर दिया कि वे हालिया सुरक्षा खतरों से चिंतित नहीं हैं. कानपुर दूसरे टेस्ट को लेकर कड़ी सुरक्षा है, क्योंकि बांग्लादेश में हिंदू समुदायों पर हाल ही में हुए कथित हमलों के विरोध में कई दक्षिणपंथी संगठनों ने मैचों का विरोध करने का आह्वान किया है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने टीमों के लिए तीन लेयर की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है. टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम में कम से कम 1,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है. हथुरुसिंघा ने सुरक्षा को लेकर कहा,"हमें सुरक्षा की चिंता नहीं है, हमें भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसकी देखभाल कर रहा है."

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: ईशान किशन को लग सकता है बड़ा झटका, शतक भी नहीं आया काम, इस खिलाड़ी से पिछड़े रेस में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN 2nd Test: आखिर कैसे 'ग्रीन पार्क' पड़ा स्टेडियम का नाम? भारत का इस मैदान से है खास नाता
Shaikb Al Hasan: "वह चयन के लिए..." कानपुर टेस्ट में शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं, मुख्य कोच ने सुनाला फैसला
Ranji Trophy: Will Virat Kohli play Ranji Trophy after 12 years? These 84 players including Rishabh Pant got place in the team
Next Article
Ranji Trophy: 12 साल बाद रणजी ट्रॉफी खेलेंगे विराट कोहली? ऋषभ पंत समेत इन 84 खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com