विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 WC 2024: "मेरा मानना ​​है कि...", भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दे दिया बड़ा बयान

Shahid Afridi on IND vs PAK T20 WC 2024: क्रिकेट का यह सबसे बड़ा मुकाबला पहली बार अमेरिका की सरजमीं पर हो रहा है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी दर्शकों के बीच बैठकर इसके गवाह बनेंगे.

T20 WC 2024: "मेरा मानना ​​है कि...", भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दे दिया बड़ा बयान
IND vs PAK T20 WC 2024

Shahid Afridi on IND vs PAK T20 WC 2024: पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भारत-पाकिस्तान मुकाबले को अमेरिका में बेहद लोकप्रिय ‘सुपर बाउल' के समकक्ष रखते हैं. उनका मानना है कि यह खेल की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है और जो टीम नौ जून को न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप मुकाबले में दबाव से बेहतर तरीके से निपटेगी वह जीत दर्ज करेगी. दोनों टीमें टी20 विश्व कप में जब पिछली बार आमने-सामने थी तो विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई थी. क्रिकेट का यह सबसे बड़ा मुकाबला पहली बार अमेरिका की सरजमीं पर हो रहा है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी दर्शकों के बीच बैठकर इसके गवाह बनेंगे. टी20 विश्व कप के दूत अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से कहा, ‘‘वे अमेरिकी जो टूर्नामेंट के बारे में जानना चाह रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का मैच हमारे सुपर बाउल की तरह है.''

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भारत के खिलाफ खेलना बहुत पसंद था और मेरा मानना ​​है कि यह खेल में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है. जब मैं उन मुकाबलों में खेलता था, तो मुझे भारतीय प्रशंसकों से बहुत प्यार और सम्मान मिलता था और यह दोनों टीमों के लिए बहुत मायने रखता है.'' इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ‘‘भारत के खिलाफ यह मौके के दबाव से निपटने के बारे में है. दोनों टीमों में बहुत प्रतिभा है, उन्हें बस उस दिन एकजुट होने की जरूरत है. इस मैच में और पूरे टूर्नामेंट में यही होगा. जो टीम अपना धैर्य बनाए रखेगी, वह जीतेगी.'' अमेरिका और वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप के सह मेजबान हैं. सुपर आठ चरण और नॉकआउट मुकाबले वेस्टइंडीज में होंगे. अफरीदी (Shahid Afridi on IND vs PAK T20 WC 2024) ने कहा कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में प्रबल दावेदार का चयन करना मुश्किल है.

इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ‘‘टी20 क्रिकेट बहुत अप्रत्याशित है और टीमों की बल्लेबाज में अब बहुत गहराई है. आपका आठवें नंबर पर आने वाला बल्लेबाज 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मैच जीत सकता है. मुझे उम्मीद है कि इस बार पाकिस्तान जीतेगा लेकिन प्रबल दावेदार चुनना मुश्किल है.''टूर्नामेंट की पाकिस्तान की तैयारी काफी अच्छी नहीं रही. टीम इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला हार गई जबकि उसने आयरलैंड के खिलाफ भी मैच गंवाया.

अफरीदी ने कहा, ‘‘भले ही 2024 में उनके फॉर्म में निरंतरता की कमी हो लेकिन मेरा मानना ​​है कि उनके पास वेस्टइंडीज और अमेरिका अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सभी चीजें हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘कैरेबियाई परिस्थितियां निश्चित रूप से उनके अनुकूल होंगी. टीम में बहुत प्रतिभा है, विशेषकर जब आप गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं जिसे यहां सफल होना चाहिए.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
T20 WC 2024: "मेरा मानना ​​है कि...", भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दे दिया बड़ा बयान
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;