‘BCCI ने बचकाना हरकत की है', Asia Cup 2023 पर जय शाह के बयान को लेकर Shahid Afridi ने उठाए सवाल

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि यह बयान जल्दबाजी में दिया गया बयान है. अफरीदी ने कहा कि यह मेलबर्न में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच (India vs Pakistan) से कुछ दिन पहले आया था. जिसे भारत ने आखिरी गेंद पर जीता लिया.

‘BCCI ने बचकाना हरकत की है', Asia Cup 2023 पर जय शाह के बयान को लेकर Shahid Afridi ने उठाए सवाल

BCCI Secretary Jay Shah

नई दिल्ली:

BCCI सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) के बयान को 'बचकाना' करार देते हुए, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि अगर भारत 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा (India tour of Pakistan) नहीं करता है तो PCB को ACC से बाहर निकलने का अधिकार है.

कुछ दिन पहले जय शाह ने कहा था कि अगले साल के एशिया कप (Asia Cup 2023) को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाएगा और एक तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा क्योंकि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकता.

उनके इस बयान की पाकिस्तान के मशहूर पूर्व क्रिकेटरों की तीखी आलोचना की थी. PCB ने आधिकारिक तौर पर भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से हटने की धमकी दे दी, अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करती है.


अफरीदी ने कहा कि यह बयान जल्दबाजी में दिया गया बयान है. अफरीदी ने कहा कि यह मेलबर्न में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच (India vs Pakistan) से कुछ दिन पहले आया था. जिसे भारत ने आखिरी गेंद पर जीता लिया.

अफरीदी ने ABP न्यूज से कहा, "यहां पे बीसीसीआई ने थोड़ा बचकाना हरकत की है. थोड़ा समय ले लेते, कोई बात नहीं अगर फैसला उन्हीं यही लेना था विश्व कप के बाद ले लेते. भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप का मैच, उससे पहले इस तरीके का बयान देना मेरे ख्याल से जल्दबाजी थी. हमेशा हमारे संबंध को क्रिकेट ने अच्छा बनाया है. हमने जिस तरह 2003-04 में इंडिया का स्वागत किया फिर हम जब इंडिया गए तो जिस तरह हमारा स्वागत किया गया वो दोनो देश के रिलेशन को मजबूत बनाता है. जितनी क्रिकेट होगी उतने संबंध बेहतर रहेंगे.”

आयरलैंड से हारने पर इंग्लैंड की हो रही है किरकिरी, अनुभवी IND क्रिकेटर ने “खेल भावना” का जिक्र कर करी खिचाई

Kohli की Virat पारी से घबराया इस टीम का कप्तान, कहा - उम्मीद है पाकिस्तान जैसी पारी हमारे खिलाफ नहीं खेलेंगे

पूर्व स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि अगर पाकिस्तान की मांगें नहीं मानी जा रही हैं तो उन्हें ACC से हटने पर विचार करना चाहिए.

उन्होंने कहा, "आईसीसी का रोल इस में बहुत ज्यादा है. अगर भारत नहीं आता है एशिया कप खेलने जो की नहीं होना चाहिए. लेकिन अगर नहीं आते तो पाकिस्तान के पास विकल्प है ACC से बाहर जाने का. अगर हमारी बातें नहीं सुनी जा रही तो हमें अलग रुख लेना चाहिए ACC से.”

भारत और पाकिस्तान वर्तमान में सिर्फ एशिया कप और ICC टूर्नामेंट में खेलते हैं. देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज (IND vs PAK) 2012-13 में हुई थी, जब पाकिस्तानी टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी.

भारत के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन से बौखलाए पूर्व PAK कप्तान ने Shaheen Afridi की फिटनेस पर उठाए सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘ये वो Shaheen नहीं था जिसे हम जानते हैं', पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों ने जूनियर Afridi को लेकर सवाल उठाए

मार्कस स्टोइनिस की आतिशी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया