शाहीन अफरीदी का कहर, 'हवाई यॉर्कर' ने उखाड़ फेंका स्टंप..बल्लेबाजों की ऐसे निकली हवा, Video

Shaheen Afridi yorker: जब भी शाहीन मैदान पर गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाज को 'यॉर्क' करते हैं तो फिर बैटर के लिए उस गेंद को खेलना मुश्किल हो जाता है.

शाहीन अफरीदी का कहर, 'हवाई यॉर्कर' ने उखाड़ फेंका स्टंप..बल्लेबाजों की ऐसे निकली हवा, Video

Shaheen Afridi yorker

Shaheen Afridi yorker: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) खतरनाक यॉर्कर गेंद (Yorker Ball) करने के लिए जाने जाते हैं. जब भी शाहीन मैदान पर गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाज को 'यॉर्क' करते हैं तो फिर बैटर के लिए उस गेंद को खेलना मुश्किल हो जाता है. एक बार फिर शाहीन की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला है. टी-20 ब्लास्ट में शाहीन ने अपनी आग उगलती गेंदों से बल्लेबाजों का हाल बेहाल कर दिया है. अब (20 जून) को टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर और लीसेस्टरशायर की टीम के बीच मैच के दौरान शाहीन की घातक यॉर्कर गेंद का जलवा देखने को मिला है. नॉटिंघमशायर की ओर से खेल रहे शाहीन ने लीसेस्टरशायर की टीम के खिलाफ गजब अंदाज में गेंदबाजी की और 2 बल्लेबाजों को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी. टी20 ब्लास्ट के ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें शाहीन अपनी 'हवाई यॉर्कर' गेंद पर बल्लेबाज को हैरान कर बोल्ड कर डालते हैं. 

हालांकि लीसेस्टरशायर की टीम के बल्लेबाज वियान मूल्डर और माइकल फिनन ने उनके खिलाफ आक्रमक होने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज ने सटीक यॉर्कर गेंद फेंककर उन बल्लेबाजों की हवा निकाल दी. दोनों बल्लेबाज शाहीन की गेंद को छू तक नहीं पाए. 

शाहीन ने मैच में सबसे पहले मूल्डर को बोल्ड किया. दरअसल, बल्लेबाज वियान मूल्डर ने शाहीन की गेंद पर अपनी दिमाग की बत्ती जलाने की कोशिश की और ऑफ स्टंप की तरफ जाकर लेग साइड में शॉट मारने की रणनीति बनाई थी लेकिन शाहीन ने मिडिल स्टंप की लाइन पर सटीक यॉर्कर फेंककर बल्लेबाज को चकमा दे दिया. बल्लेबाज बल्ला घुमाते रह गया और गेंद स्टंप पर जा लगी. आउट होने के बाद बल्लेबाज के चेहरे पर जो भाव थे वो देखने लायक थे. 


वहीं, शाहीन ने माइकल फिनन को भी अपनी कमाल की यॉर्कर पर बोल्ड दिया. लेकिन इस बार बल्लेबाज ने शाहीन की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट मारने की कोशिश की. लेकिन तेज गेंदबाज की यॉर्कर के सामने बल्लेबाज की एक न चली. बैटर फिनन शॉट खेलने के लिए आगे तो बढ़े लेकिन यॉर्कर को झेल नहीं पाए और गेंद सीधे मिडिल स्टंप पर जाकर लगी, गेंद स्टंप पर लगते ही उड़ने लगी.

सोशल मीडिया पर शाहीन की यॉर्कर गेंद देखकर फैन्स गदगद हैं. खासकर पाकिस्तानी फैन्स की खुशी सातवें आसमान पर है.  मैच की बात करें तो नॉटिंघमशायर ने 20 ओवर में 165 रन बनाए, इसके जवाब में लीसेस्टरशायर की टीम 20 ओवर में सिर्फ 143 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 22 रनों से हार गई. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 18 साल के बल्लेबाज ने 13 छक्के लगाकर ठोकी सेंचुरी, गेंदबाजी में भी मचाया बवाल, भारतीय क्रिकेट को मिला नया 'हार्दिक पंड्या'
* जेम्स एंडरसन का तहलका, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़कर टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com