विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय टीम में सब कुछ ठीक नहीं है और कप्तानी में बदलाव के बाद से बाबर और शाहीन एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं. हालांकि, पाकिस्तान के सहायक कोच अज़हर महमूद ने इस तरह के दावों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है.

Read Time: 4 mins
T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई
T20 World Cup 2024: पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर टीम के सहायक कोच अज़हर महमूद ने सफाई दी है

आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद से ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में कुछ भी सही नहीं चल रहा है. बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी और टीम लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. बाबर द्वारा पद छोड़ने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तानी टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन उनकी अगुवाई में टीम को न्यूजीलैंड में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में बोर्ड ने टी20 विश्व कप 2024 को ध्यान में रखते हुए शाहीन को कप्तानी से हटाकर एक बार फिर बाबर आजम को कप्तानी सौंपने का फैसला लिया.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस फैसले के बाद से लगातार शाहीन अफरीदी और बाबर आजम के बीच संभावित दरार को लेकर चर्चा हो रही है. टी20 विश्व कप से पहले अफरीदी को कप्तानी से हटाकर बाबर आजम को कप्तानी सौंपने के फैसले से पाकिस्तान की किस्मत नहीं बदली. बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान को लीग स्टेज के शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि टीम ने कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज की. हालांकि, पाकिस्तान के ऊपर लीग स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. भारत के खिलाफ हार के बाद, पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय टीम में सब कुछ ठीक नहीं है और कप्तानी में बदलाव के बाद से बाबर और शाहीन एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं. हालांकि, पाकिस्तान के सहायक कोच अज़हर महमूद ने इस तरह के दावों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है.

कनाडा के खिलाफ ग्रुप ए मुकाबले से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में महमूद ने कहा,"वसीम (अकरम) ने ऐसा कहा होगा, लेकिन मुझे नहीं पता. मैंने इसे नहीं देखा. शाहीन और बाबर निश्चित रूप से बात कर रहे हैं, वे अच्छे दोस्त हैं. वे दोनों पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं." भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार के बाद अकरम ने अपनी टीम की आलोचना की थी और कहा था,"ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते हैं. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आप अपने देश के लिए खेलते हैं. इन खिलाड़ियों को घर पर बैठाओ."

महमूद ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि उन्होंने अब तक प्रतियोगिता में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है और कहा कि टीम प्रबंधन प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेगा. महमूद ने कहा,"अब जब आप पूछते हैं कि ज़िम्मेदारी कौन लेगा - मुझे लगता है कि एक टीम प्रबंधन के रूप में हम सभी ज़िम्मेदारी लेंगे. हम किसी की वजह से नहीं हारे हैं, यह हमारी भी गलती है."

महमूद ने आगे कहा,"हम किसी भी खिलाड़ी को छिपा नहीं रहे हैं, हर कोई वहां है. सब कुछ वहां है. मैंने पहले कहा था कि हम एक टीम हैं. जाहिर है, हम यहां बैठे हैं, और यह हमारी जिम्मेदारी है. हम प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. इसलिए मैं बैठा हूं यहाँ, कल गैरी यहां बैठा था, तो निश्चित रूप से, ऐसा नहीं है कि हम एक खिलाड़ी को छिपा रहे हैं."

यह भी पढ़ें: "वह भी बुमराह की तरह है...", सुनील गावस्कर ने भारत के इस गेंदबाज को बताया दूसरा 'जसप्रीत बुमराह'

यह भी पढ़ें: जहां खेला गया था भारत- पाकिस्तान सुपरहिट मुकाबला, उस क्रिकेट स्टेडियम पर चलेगा बुलडोजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत का वह क्रिकेटर जो हॉकी भी खेलता था, किस्मत ऐसी की क्रिकेट खेलने के कारण ओलंपिक गोल्ड जीतने से चूक गया
T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 1 5 updates
Next Article
ज़िम्बाब्वे बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;