विज्ञापन
This Article is From Sep 21, 2023

Asian Games 2023: 'लेडी सहवाग' शेफाली ने रचा इतिहास, ऐसा धमाका कर T20I में बनाया विश्व रिकॉर्ड

Shafali Verma: शेफाली वर्मा की उम्र केवल 19 साल है और जिस अंदाज में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रही हैं वह कमाल का है. शेफाली ने क्रीज पर उतरते ही गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

Asian Games 2023: 'लेडी सहवाग' शेफाली ने रचा इतिहास, ऐसा धमाका कर T20I में बनाया विश्व रिकॉर्ड
Asian Games Womens T20I, 2023: शेफाली वर्मा की तूफानी पारी

Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में एशियन गेम्स का आगाज हो चुका है. क्रिकेट में भारत और मलेशिया  (Malaysia Women) टीम के बीच क्वार्टरफाइनल मैच में भारत की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने धमाका कर दिया और केवल 31 गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफल रही. शेफाली ने 45 गेंद पर 67 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के लगाने में सफल रही. शेफाली एशियन गेम्स में भारत की ओर से अर्धशतक जमाने वाली पहली महिला बैटर बन गईं तो वहीं टी-20 इंटरनेशनल में 50 छक्के लगाने वाली सबसे युवा बैटर बनने का गौरव भी प्राप्त कर लिया है. 

बता दें कि इस समय शेफाली वर्मा की उम्र केवल 19 साल है और जिस अंदाज में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रही हैं वह कमाल का है. शेफाली ने क्रीज पर उतरते ही गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. यही कारण था कि बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय महिला टीम ने 15 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाए. मैच में मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 

"विराट और सचिन स्पेशल खिलाड़ी हैं क्योंकि..." मांजरेकर ने दोनों खिलाड़ियों के बीच समान गुणों को बयां किया

"करुण नायर की किस्मत ने नहीं दिया साथ लेकिन हिम्मत नहीं हारे, अब काउंटी क्रिकेट में मचा रहे धमाल, ऐसी बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन

शेफाली और  स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के  लिए 57 रनों की साझेदारी थी. मंधाना 16 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुई. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर शेफाली ने धमाका करना जारी रखा, 143 रन के स्कोर पर शेफाली का विकेट गिरा, जिस समय शेफाली आउट हुईं तब तक उन्होंने अपना काम कर दिया था. शेफाली के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स और ऋषा घोष ने भारतीय पारी को 173 रन पर पहुंचा दिया. ऋषा 21 रन और जेमिमा रोड्रिग्स 47 रन बनाकर नाबाद रहीं. 

वहीं, बारिश की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया है. बेहतरीन रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिला है. अब 24 सितंबर को भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
Asian Games 2023: 'लेडी सहवाग' शेफाली ने रचा इतिहास, ऐसा धमाका कर T20I में बनाया विश्व रिकॉर्ड
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com