यह ख़बर 07 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन के विकेट पर आते ही जी उठा ईडन

कोलकाता:

कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को मुरली विजय का विकेट गिरने के बाद जैसे ही सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए तो पूरा ईडन गार्डन्स स्टेडियम मानो जी उठा।

सुबह के सत्र के शुरुआती 45 मिनट भारत के लिए ठीक नहीं रहे। शिखर धवन और मुरली के सस्ते में आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा का साथ देने सचिन विकेट पर आए। उस समय ईडन में मौजूद लगभग 40 हजार दर्शकों को मानो इसी पल का इंतजार था।

दर्शकों ने सचिन के विकेट पर आते ही जोरदार गर्जना की। यह गर्जना स्टेडियम से एक किलोमीटर दूर एस्पलानेड मेट्रो स्टेशन तक सुनाई दी। मेट्रो और बसों से स्टेडियम तक पहुंच रहे दर्शक इससे उत्साहित हो गए।

जो दर्शक स्टेडियम के बाहर थे, वे समझ गए कि सचिन का आगमन हो चुका है। किसी को भारत के दो विकेट गंवाने का गम नहीं था।

स्टेडियम के प्रवेश द्वारों पर तैनात सुरक्षाकर्मी लोगों को जल्दी-जल्दी प्रवेश करने के लिए उत्साहित कर रहे थे। किसी ने मराठी में कहा-सचिन आला रे, तो दर्शकों का एक समूह जोरों से हंस पड़ा।

शुरुआती छह गेंदों पर सचिन ने एक रन बनाया। इसके बाद ड्रिंक्स तक उन्होंने दो चौके लगाए। उनके हर रन पर दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। चौकों पर तो मानों पूरा स्टेडियम जी उठता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन अगर भोजनकाल तक विकेट पर रहे तो फिर ईडन के खचाखच होने की उम्मीद है। बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने भी बुधवार को कहा था कि वे गुरुवार को ईडन के लिए सबसे बड़े दिन की उम्मीद कर रहे हैं।