SA vs IND, 1st Test: पहले टेस्ट में करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कह दी यह बड़ी बात

South Africa vs India, 1st Test: भारत पहले टेस्ट में पारी और 32 रन से हारा, तो कप्तान रोहित ने साफ कर दिया कि कहां चूक हुई

SA  vs IND, 1st Test: पहले टेस्ट में करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कह दी यह बड़ी बात

Rohit Sharma statement: रोहित ने हार के बाद काफी कुछ कहा

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में वीरवार को खत्म हुए पहले टेस्ट (SA vs IND 1st Test) में मिली पारी और 132 रन की हार ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया. टेस्ट तीन दिन में ही खत्म हो गया और जो फैंस ने सोचा था, उसका एकदम उलट हुआ. और हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी खासे दुखी दिखाई पड़े और उन्होंने इस हार पर महत्वपूर्ण और बड़ी बात कही. एक तरफ जहां हार के पीछे बॉलरों का बड़ा फेलियर रहा, लेकिन भारतीय कप्तान ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि वे बॉलरों को ज्यादा दोष नहीं देंगे. और इसके पीछे की वजह भी उन्होंने बता दी. चलिए जान लें रोहित ने क्या अहम बात कही. 

यह भी पढ़ें:

SA vs IND 1st Test: विराट ने नए साल से कुछ दिन पहले किया यह 'डबल धमाका', इतिहास में कोई भी नहीं कर सका


IND vs SA 1st Test: "जब मैं कोच था तब...", रवि शास्त्री ने बताया रोहित के किस फैसले से टीम इंडिया को हुई मुश्किल

'गेंदबाज हालात नहीं भुना सके'

रोहित शर्मा ने कहा कि हमने यहां अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद केएल राहुल ने बेहतरीन शतक बनाते हुए टीम को 245 रनों का स्कोर दिया, लेकिन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के हालात नहीं भुना सके. निश्चित तौर पर रोहित की बात एकदम सही है क्योंकि जसप्रीत बुमराह को बिल्कुल भी सहयोग नहीं मिला और दूसरा छोर एकदम से मानो बिना बॉलरों जैसा दिखाई पड़ा और मेजबानों ने 245 का स्कोर बना दिया. साथ ही बल्लेबाजों ने भी दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. अगर हमें टेस्ट मैच जीतने हैं, तो हमें एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन करना होगा, जो हमने सेंचुरियन में नहीं किया.

अच्छी तरह समायोजित नहीं हो सके

रोहित बोले जो बल्लेबाज पहले दक्षिण अफ्रीका आ चुके हैं, वे जानते हैं कि उनसे क्या उम्मीद हैं और हर बल्लेबाज की अपनी एक योजना है. हमारे बल्लेबाजों को चुनौती मिली और हम खुद को हालात में अच्छी तरह समायोजित नहीं कर सके. सेंचुरियन का मैदान बाउंड्री स्कोरिंग है. हमने मेजबान बल्लेबाजों को स्कोर बनाते हुए देखा, लेकिन हमें प्रतिद्वंद्वी टीम को समझने और उसकी ताकत को भी जानने की जरुरत है. हमने दोनों पारियों में ही अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और इसी वजह से हम यहां खड़े हैं

गेंदबाजों को ज्यादा दोष नहीं दूंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित ने कहा कि तीन दिन में मैच गंवाकर हमने ज्यादा पॉजिटिल पहलू हासिल नहीं किए, लेकिन केएल ने दिखाया कि इस तरह की पिचों पर हमें क्या करने की जरुरत है. जहां तक गेंदबाजों की बात है, तो मैं ज्यादा आलोचना नहीं करना चाहूंगा क्योंकि ज्यादातर यहां पहली बार आए हैं. हमारे लिए महत्वपूर्ण बात एकजुट होना है. खेल में इस तरह के हालात से हम गुजरते हैं और हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार होने की जरुरत है.