विज्ञापन

India vs New Zealand, 2nd Test: पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के 5 बड़े गुनहगार, फैंस नहीं करेंगे माफ

India vs New Zealand, 2nd Test: भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में भी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बात करें टीम के उन 5 बड़े पहलुओं के बारे में जिसकी वजह से टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा, तो वो कुछ इस प्रकार हैं-

India vs New Zealand, 2nd Test: पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के 5 बड़े गुनहगार, फैंस नहीं करेंगे माफ
पुणे टेस्ट में भारतीय टीम को मिली हार

India vs New Zealand, 2nd Test: बेंगलुरु टेस्ट के बाद भारतीय टीम को पुणे टेस्ट में भी मूंह की खानी पड़ी है. न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में मिले 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 245 रन बना पाई और 113 रनों से हरा गई. मैच के दौरान भारत की तरफ से कई बड़ी गलतियां देखने को मिली. जिसके कारण उसे दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी है. अगर बात करें पुणे टेस्ट में भारत को किन 5 बड़ी गलतियों की वजह से शिकस्त का सामना करना पड़ा है, तो वो कुछ इस प्रकार है- 

पारी का आगाज करते हुए बुरी तरह से फ्लॉप हुए कैप्टन रोहित शर्मा 

पारी का आगाज करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में भी कैप्टन रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा. पहली पारी में जहां वह बिना खाता खोले टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए. वहीं दूसरी पारी में केवल 8 रन बनाते हुए पवेलियन चलते बने. नतीजा ये रहा कि उनके जल्द आउट होने से टीम को दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई. जिसकी वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर भी नहीं खड़ा कर पाई.

मध्यक्रम में विराट कोहली ने किया निराश 

मध्यक्रम में विराट कोहली का बल्ला भी दोनों पारियों में बिल्कुल खामोश रहा. शुरूआती झटकों के बाद जब मध्यक्रम में पारी संवारने की बारी आई तो विराट कोहली यहां पूरी तरह से असफल रहे. पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट होने वाले कोहली दूसरी पारी में 17 रन बनाते हुए पवेलियन चलते बने. जिसके बाद मध्यक्रम का हाल भी बेहाल रहा. 

राहुल की जगह सरफराज को शामिल करने का प्लान हुआ फेल 

अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह सरफराज खान को प्लेइंग 11 में शामिल करने का प्लान पूरी तरह से फ्लॉप रहा. स्पिन गेंदबाजों के सामने वो पूरी तरह से फेल नजर आए. पहली पारी में 11 रन बनाने वाले सरफराज से दूसरी पारी में उम्दा खेल की दरकार थी, लेकिन यहां भी वह कुछ खास कारनामा नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर आउट हो गए. 

गेंदबाजी में नहीं दिखी धार 

पुणे टेस्ट में जहां विपक्षी टीम के गेंदबाज हमेशा भारतीय बल्लेबाजों के उपर हावी नजर आए. वहीं भारतीय गेंदबाज ज्यादातर मौकों पर उनसे पीछे ही नजर आए. नतीजा ये रहा कि विपक्षी टीम दोनों पारियों में भारत से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. 

कीवी बल्लेबाजों का धमाल, भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप 

पुणे टेस्ट में यशस्वी जायसवाल (77) की दूसरी पारी को छोड़ दें तो भारत के अन्य बल्लेबाज 50 के आंकड़े से दूर रहे, लेकिन वहीं विपक्षी टीम की तरफ से 3 बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. नतीजा साफ रहा. वह दोनों पारियों में 250 के आंकड़े को पार करने में कामयाब रहे. वहीं भारतीय टीम इस आंकड़े से दूर ही दिखी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को उसके घर में धूल चटाने वाला स्टार अब नहीं रहना चाहता है अपनी टीम का कप्तान
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Wasim Akram: "दुख होता था कि..." इंग्लैंड पर पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर की भविष्यवाणी
India vs New Zealand, 2nd Test: पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के 5 बड़े गुनहगार, फैंस नहीं करेंगे माफ
IND vs NZ Test Series 2024: India Lost Test Series vs New Zealand, Team India Lost Test Series After 4331 days at Home
Next Article
IND vs NZ Test: 4331 दिन बाद घर पर टेस्ट सीरीज हारी भारतीय टीम, ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी हुए नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com