विज्ञापन

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की, खास लिस्ट में विराट कोहली नंबर-1

Rohit Sharma Equals Sachin Tendulkar Shameful Record: रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत की तरफ से सभी प्रारूपों में मिलाकर 1 से 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से एक साथ पर आ गए हैं.

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की, खास लिस्ट में विराट कोहली नंबर-1
Rohit Sharma

Rohit Sharma Equals Sachin Tendulkar Shameful Record: बीते कल (24 अक्टूबर 2024) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें थी, लेकिन जब वह बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे तो वह इन उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतर पाए. पारी का आगाज करते हुए उन्होंने कुल 9 गेंदों का सामना किया. इस बीच बिना खाते खोले टिम साउदी का शिकार बने. 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 'हिटमैन' शर्मा को बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत की तरफ से सभी प्रारूपों में मिलाकर 1 से 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से एक साथ पर पहुंच गए हैं. 

मौजूदा भारतीय कप्तान और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दोनों ही बल्लेबाज क्रमशः 34-34 बार डक हुए हैं. पहले स्थान पर विराट कोहली का नाम आता है. किंग कोहली सभी प्रारूपों में मिलाकर 38 बार डक हुए हैं. 

रोहित शर्मा का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अबतक 63* टेस्ट, 265 वनडे और 159 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से टेस्ट की 108 पारियों में 43.20 की औसत से 4234, वनडे की 257 पारियों में 49.17 की औसत से 10866 और टी20 की 151 पारियों में 31.34 की औसत से 4231 रन निकले हैं. 

रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 दोहरा शतक, 48 शतक और 107 अर्धशतक दर्ज है. यहां 'हिटमैन' के बल्ले से अबतक कुल 624 छक्के और 1858 चौके देखने को मिले हैं.

यह भी पढ़ें- डेवोन कॉनवे के लिए बुरा स्वप्न बन गए हैं रविचंद्रन अश्विन, ऐसे आंकड़े तो किसी भी बल्लेबाज को भयभीत कर देंगे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
WTC point Table: दूसरे टेस्ट में जीत बनाएगी भारत को मजबूत, तो दक्षिण अफ्रीका... कुछ ऐसा रहेगा टेबल का गणित
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की, खास लिस्ट में विराट कोहली नंबर-1
Rishabh Pant stump mic audio goes viral mujhe kya pata use hindi aati hai ahead of ind vs nz 2nd test
Next Article
IND vs NZ 2nd Test: "मुझे क्या पता था उसे हिंदी...", पंत ने कर दिया 'गलती से मिस्टेक', स्टंप माइक ऑडियो हो रहा वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com