विज्ञापन

डेवोन कॉनवे के लिए बुरा स्वप्न बन गए हैं रविचंद्रन अश्विन, ऐसे आंकड़े तो किसी भी बल्लेबाज को भयभीत कर देंगे

Ravichandran Ashwin Has Dismissed Devon Conway for 3rd Time in Test Cricket: रविचंद्रन अश्विन डेवोन कॉनवे के लिए बुरे स्वप्न की तरह हो गए हैं. यह हम नहीं बल्कि कॉनवे के खिलाफ उनके आंकड़े बोल रहे हैं.

डेवोन कॉनवे के लिए बुरा स्वप्न बन गए हैं रविचंद्रन अश्विन, ऐसे आंकड़े तो किसी भी बल्लेबाज को भयभीत कर देंगे
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin Has Dismissed Devon Conway for 3rd Time in Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार बैटर डेवोन कॉनवे के लिए एक बुरे स्वप्न की तरह हो गए हैं. यह हम नहीं बल्कि कॉनवे के खिलाफ उनके आंकड़े बोल रहे हैं. रेड बॉल क्रिकेट में दोनों खिलाड़ियों का 4 पारियों में आमना-सामना हुआ है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अश्विन ने इस दौरान कॉनवे को 3 बार आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है. 

टेस्ट क्रिकेट में कॉनवे के खिलाफ अश्विन के आंकड़े 

वैसे तो दुनिया भर के कई क्रिकेटर अश्विन के खिलाफ रनों के लिए हमेशा जूझते हुए नजर आते हैं, लेकिन कॉनवे का हाल कुछ ज्यादा ही बेहाल है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 4 पारियों में अश्विन का सामना किया है. इस बीच 19.3 की औसत से केवल 58 रन ही बना पाए हैं. इस बीच 3 बार आउट होते हुए पवेलियन लौटे हैं. 

टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे कॉनवे

आउट होने से पूर्व कॉनवे पुणे टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने पारी का आगाज करते हुए कुल 141 गेंदों का सामना किया. इस बीच 53.90 की स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 11 बेहतरीन चौके निकले. 

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले 7वें गेंदबाज बने अश्विन 

पुणे टेस्ट में 3 विकेट चटकाते ही रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए हैं. खास मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (530) को पछाड़ा है. खबर लिखे जाने तक उनके नाम 104* टेस्ट मैच की 196 पारियों में 531 विकेट हो गए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का खास रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है. जिन्होंने श्रीलंकाई टीम के लिए 1992 से 2010 के बीच 133 मुकाबलों में शिरकत करते हुए 800    विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें- Aiden Markram: एडेन मार्कराम ने रच दिया इतिहास, 10 सालों में यह कारनामा करने वाले बने पहले अफ्रीकी कप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
WTC Final: साउथ अफ्रीका की जीत से मुश्किल में भारत-ऑस्ट्रेलिया, WTC प्वाइंट्स टेबल में मची खलबली, फाइनल में पहुंचने का बदल गया पूरा समीकरण
डेवोन कॉनवे के लिए बुरा स्वप्न बन गए हैं रविचंद्रन अश्विन, ऐसे आंकड़े तो किसी भी बल्लेबाज को भयभीत कर देंगे
Ind vs Nz 2nd Test: It happened last time 51 years back, But Indian spinner have done this big twice in this year
Next Article
Ind vs Nz 2nd Test: आखिरी बार 51 साल पहले हुआ था ऐसा, भारतीय स्पिनरों ने साल में दो बार कर दिया यह बड़ा धमाका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com