विज्ञापन
This Article is From Nov 06, 2013

सचिन तेंदुलकर से मिली रोहित शर्मा को टेस्ट कैप

सचिन तेंदुलकर से मिली रोहित शर्मा को टेस्ट कैप
रोहित शर्मा का फाइल फोटो
कोलकाता:

प्रतिभाशाली भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को लंबे इंतजार के बाद आज वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला गया और उन्हें टेस्ट कैप किसी और ने नहीं बल्कि महान सचिन तेंदुलकर ने पहनाई, जो अपनी विदाई शृंखला खेल रहे हैं। मध्यम गति के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और दिलचस्प बात यह रही कि उन्हें ईशांत शर्मा ने कैप दी, जो अपनी खराब फार्म के कारण अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए।

ईशांत, उमेश यादव, अमित मिश्रा और अजिंक्या रहाणे को पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में नहीं चुना गया है। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। वह दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें 100 से अधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। रोहित ने अब तक 108 वनडे में 3049 रन बनाए हैं।


इससे पहले सबसे अधिक वन-डे खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का रिकार्ड सुरेश रैना के नाम पर था जिन्हें 98 वनडे खेलने के बाद पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला था। इस सूची में शीर्ष पांच खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स (94 वनडे), एडम गिलक्रिस्ट (76 वनडे) और भारत के युवराज सिंह (73 वनडे) भी शामिल हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
सचिन तेंदुलकर से मिली रोहित शर्मा को टेस्ट कैप
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com