IND vs SA 1st Test: टीम इंडिया का ये तीन फैक्टर चला तो अफ्रीका की हो जाएगी बत्ती गुल, कप्तान बावुमा को भी सता रहा डर

IND vs SA 1st Test: विदेश में खेला जाने वाला यह एक और टेस्ट मैच होगा जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को परिस्थितियों और टीम संयोजन के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है.

IND vs SA 1st Test: टीम इंडिया का ये तीन फैक्टर चला तो अफ्रीका की हो जाएगी बत्ती गुल, कप्तान बावुमा को भी सता रहा डर

IND vs SA 1st Test

IND vs SA 1st Test: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मुकाबले को लेकर कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम को लेकर साफ़ रणनीति बना चुके होंगे लेकिन अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा को टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों से पार पाना जरूर मुश्किल होगा. भारत का प्रदर्शन हालांकि इन तीन कारकों पर निर्भर करेगा. पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हुक और पुल शॉट का कितनी अच्छी तरह से प्रदर्शन करते हैं, दूसरा विराट कोहली (Virat Kohli IND vs SA 1st Test) कितने समय तक ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ने का फैसला करते हैं और तीसरा टीम मोहम्मद शमी (Mohammed Shami Injury) की कमी को कैसे पूरा करती है. शमी (Mohammed Shami Replacement) की जगह मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को चुना जा सकता है.

बावुमा, इस श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके डीन एल्गर, स्टाइलिश एडेन मार्कराम, युवा टोनी डी ज़ोरज़ी और कीगन पीटरसन के रूप में दक्षिण अफ्रीका के पास अच्छे बल्लेबाज हैं जो भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं. इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. सीमित ओवरों की क्रिकेट में इस भूमिका को अच्छी तरह से निभाने वाले राहुल लंबी अवधि के प्रारूप में विकेट के पीछे कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर भी सभी का ध्यान रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विदेश में खेला जाने वाला यह एक और टेस्ट मैच होगा जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को परिस्थितियों और टीम संयोजन के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है. सुपरस्पोर्ट पार्क में अमूमन चार दिन के अंदर परिणाम निकल जाता है लेकिन अगर पहले दिन का खेल बारिश (IND vs SA 1st Test Weather Report) की भेंट चढ़ जाता है और टॉस दूसरे दिन होता है तो फिर पहले बल्लेबाजी करना निश्चित तौर पर मुश्किल काम होगा.