"रोहित ने कहा कि किसी को बात नहीं करनी चाहिए..." आकाश चोपड़ा ने केपटाउन की पिच को लेकर कही दो टूक बात

केपटाउन टेस्ट में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया और वो केपटाउन में टेस्ट जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने.

Rohit Sharma: केपटाउन की पिच को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Aakash Chopra on Cape Town Pitch: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया था. केपटाउन में हुए इस मुकाबले के पहले दिन ही 23 विकेट गिरे थे. इस मुकाबले के बाद न्यूलैंड्स की पिच को लेकर काफी चर्चा हुई. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि 'खराब पिच को खराब कहा जाना चाहिए, चाहे वह हमारी हो या किसी और की. बता दें, केपटाउन टेस्ट में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया और वो केपटाउन में टेस्ट जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने.

केपटाउन में भारत के जीत दर्ज करने के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने चैनल पर बात करते हुए कहा कि रोहित से सहमति व्यक्त की कि दुनिया भर की पिचों को समान मानदंडों का उपयोग करके रेटिंग दी जानी चाहिए. कमेंटेटर ने कहा,"बड़ा सवाल यह है कि क्या सही है और क्या गलत है. रोहित ने कहा कि किसी को भी पिच के बारे में बात नहीं करनी चाहिए और मैच रेफरी को ठीक से देखना चाहिए क्योंकि अगर आपको लगता है कि विश्व कप फाइनल की पिच खराब थी, तो यह किस तरह की पिच थी? मेरी सोच है - क्या यह पिच सही है? क्या भारत में डेढ़ से दो दिन के मैच टर्नर सही हैं? हम एक चरम को दूसरे के साथ सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं."


आकाश चोपड़ा ने आगे कहा,"सच्चाई यह है कि न तो यह सही है और न ही वह सही है एक खराब पिच को खराब कहा जाना चाहिए, चाहे वह हमारी हो या किसी और की. चलो ईमानदार रहें, आप किसी भी तरह से यह उचित नहीं ठहरा सकते कि ये अच्छी पिचें हैं, चाहे वह केप टाउन, वांडरर्स, पर्थ, अहमदाबाद, इंदौर या दिल्ली हो. ये चुनौतीपूर्ण विकेट भी नहीं हैं, ये भाग्य-आधारित पिचें हैं."

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. इस दौरे के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सात नए खिलाड़ियों को मौका दिया. जिसके बाद से टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर सवाल उठे. आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर खेल अच्छी पिचों पर नहीं खेले जाएंगे तो खेल में दिलचस्पी और भी कम हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Video: हुक्का पीते नजर आए Dhoni, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने मचाया तहलका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "खेल को एक धर्म मानते हैं..." माइकल वॉन के 'अंडरअचीवर्स' वाले बयान पर अश्विन ने दिया करार जवाब