ऋषि धवन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम इंडिया में चयन का मनाया जश्न, युवी रहे फेल

ऋषि धवन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम इंडिया में चयन का मनाया जश्न, युवी रहे फेल

ऋषि धवन के ऑलराउंड प्रदर्शन से हिमाचल टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई (फोटो : AFP)

नई दिल्ली:

हिमाचलप्रदेश के ऑलराउंडर ऋषि धवन को हाल ही में टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शामिल किया गया है। धवन ने अपने चयन को सही साबित करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में बुधवार को अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। हालांकि इसमें रॉबिन बिष्ट के नाबाद शतक की भी अहम भूमिका रही, वहीं दूसरी ओर पंजाब की तरफ से खेलने उतरे युवराज इस टूर्नामेंट में अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। गौरतलब है कि क्वार्टर फाइनल से पहले के मैच में भी मध्यप्रदेश के खिलाफ ऋषि ने नाबाद शतक (117) जड़ा था। 

बॉलिंग में झटके तीन विकेट
ऋषि धवन ने पहले गेंदबाजी में जौहर दिखाया। उन्होंने अपनी टीम हिमाचल के कप्तान बिपुल शर्मा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित किया और पंजाब के ओपनर परगट सिंह को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया। पंजाब के पहले तीन विकेट 67 रन पर ही गिर गए। धवन ने 10 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके साथी गेंदबाज पंकज जायसवाल को भी तीन विकेट मिले। पंजाब ने मनदीप सिंह के शतक (119) और गुरकीरत सिंह (35) की बदौलत 50 ओवर में 263 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

फिर बैटिंग में किया कमाल
263 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हिमाचल के पहले तीन विकेट 77 रन पर ही गिर गए। ऋषि धवन ने रॉबिन बिष्ट का भरपूर साथ दिया। बिष्ट ने जहां शानदार शतक (109) लगाया, वहीं धवन ने 51 गेंद में चार चौकों के साथ 41 रन बनाए। इस प्रकार हिमाचल प्रदेश ने रोमांचक मुकाबले में चार गेंद पहले ही पांच विकेट जीत दर्ज कर ली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बार युवी ने किया निराश
विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे युवराज सिंह सस्ते में ही आउट हो गए। उन्होंने मात्र पांच रन का योगदान दिया। गौरतलब है कि युवराज सिंह की ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है। युवराज गोंदबाजी में भी कुछ खास नहीं कर सके और पांच ओवर में 29 रन खर्च कर दिए, जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।