Aus vs Ind: चोट के बावजूद ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 97 रन की पारी खेलकर जीत लिया दिल

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धुआंधार 97 रन की पारी खेली और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसानी से हार मानने नहीं दिया. बता दें कि पंत ने अपनी पारी में 2 छक्के और 12 चौके लगाए और आखिर में नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हुए.

Aus vs Ind: चोट के बावजूद ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 97 रन की पारी खेलकर जीत लिया दिल

Aus vs Ind: चोट के बावजूद ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 97 रन की पारी खेलकर जीत लिया दिल

खास बातें

  • ऋषभ पंत शतक से चूके, खेली 97 रन की पारी
  • पांचवें दिन पुजारा के साथ की 148 रन की साझेदारी
  • भारतीय पारी को संभाला, पुजारा 77 रन बनाकर आउट हुए

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धुआंधार 97 रन की पारी खेली और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसानी से हार मानने नहीं दिया. बता दें कि पंत ने अपनी पारी में 2 छक्के और 12 चौके लगाए और आखिर में नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हुए. पंत ने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की. भले ही पंत शतक से चूक गए लेकिन अपनी पारी से क्रिकेट दिग्गज और फैन्स का दिल जीतने में सफल रहे, भारतीय पू्र्व क्रिकेटरों ने ट्वीट कर पंत के द्वारा खेली गई साहसिक पारी की तारीफ की है. बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पंत के हाथ में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें स्कैनिंग के लिए ले जाया गया था. चौथे दिन के खेल खत्म होने पर यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं था कि वो पांचवें दिन बल्लेबाजी कर पाएगें या नहीं. लेकिन पांचवें दिन रहाणे जल्द आउट हो गए जिसके बाद ऋषभ बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे. 

उन्होंने अपने हाथ की परवाह किए बगैर जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 97 रन ठोक डाले, पंत ने अपने शतक की भी परवाह नहीं की और शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए. पंत ने 118 गेंद पर 97 रन बनाए. सोशल मीडिया पर पंत की बल्लेबाजी की तारीफ हो रही है. सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर पंत को उनके बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए बधाई दी है. 

बता दें कि पंत और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की, इस दौरान दोनों ने मिलकर एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पंत और पुजारा ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया. दोनों की जोड़ी ने विजय हजारे और रूसी मोदी के द्वारा बनाई गए साल 1949 में 139 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

p6gidrc

Photo Credit: Twitter


बता दें कि ऋषभ पंत दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिनके नाम टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक और 90 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.  पंत ने अपने टेस्ट करियर में चौथी पारी के दौरान 114 रन और 97 रन की पारी खेली है. वहीं बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम 101 रन और 95 रन बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​